उत्तराखंड

uttarakhand

काशीपुर में गुलदार का आतंक, स्थानीय लोगों पर भारी पड़ रही वन विभाग की लापरवाही

By

Published : Aug 13, 2022, 8:29 AM IST

काशीपुर एवं आसपास के क्षेत्र में पिछले काफी समय से आतंक का पर्याय बने गुलदार लोगों की मुश्किलें बढ़ा रहा है. इस गुलदार ने प्रतापपुर चौकी क्षेत्र के ग्राम भोगपुर में झोपड़ी के बाहर बंधी पांच बकरियों को निवाला बना दिया.

Uttarakhand News
काशीपुर में गुलदार का आतंक

काशीपुर: काशीपुर एवं आसपास के क्षेत्र में पिछले काफी समय से आतंक का पर्याय बने गुलदार (Guldar terror in Kashipur) को वन विभाग की लापरवाही ने आतंक फैलाने का भरपूर मौका दे दिया है. मवेशियों के साथ-साथ आम जनता के लिए आतंक का पर्याय बन चुके इस गुलदार ने प्रतापपुर चौकी क्षेत्र के ग्राम भोगपुर में झोपड़ी के बाहर बंधी पांच बकरियों को निवाला बना दिया.

इससे पूर्व गुलदार गांव के लगभग आधा दर्जन से अधिक आवारा कुत्तों को अपना निवाला बना चुका है. हालांकि घटना संज्ञान में आने के बाद वन विभाग के अधिकारियों ने मौके पर पहुंचकर जरूरी जानकारी जुटाते हुए मामले का संज्ञान लिया है. लेकिन हालिया घटना के बाद से ग्रामीणों के चेहरों पर अनहोनी की आशंका को लेकर हवाइयां उड़ रही है.

बता दें कि पिछले लगभग दो माह के करीब से प्रतापपुर चौकी क्षेत्र के गांव भोगपुर, गढी इंद्रजीत, गढीगंज आदि गांव में गुलदार की दहशत के कारण ग्रामीणों का जीना मुहाल है. ग्रामीणों की माने तो हर दूसरे दिन गुलदार आबादी वाले इलाके में देखा जा रहा है.

पढ़ें: एक साल पुराने अधिवक्ता उस्मान हत्याकांड की गुत्थी सुलझी, जमीनी विवाद में चचेरे भाई ने ही कराई थी हत्या

ग्राम प्रधान नरेश कुमार ने बताया कि गुलदार ने ग्राम भोगपुर में झोपड़ी के बाहर बंधी पांच बकरियों में से चार बकरियों पर हमला कर उन्हें मार डाला. जबकि एक बकरी को उठा कर ले गया. इधर वन विभाग के अधिकारियों को सूचना मिलने पर वन कर्मियों ने मौके पर पहुंचकर जानकारी जुटाई और टीम ने ग्रामीणों को शीघ्र ही गुलदार को पकड़ने का आश्वासन दिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details