उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

निजी स्कूलों की मनमानी के खिलाफ अभिभावकों ने खोला मोर्चा, SDM को सौंपा ज्ञापन

निजी स्कूल एनसीईआरटी की किताबों की जगह निजी प्रकाशकों की किताबों को लागू कर रहे हैं, जिससे उनको महंगी किताबों को लेने पर मजबूर होना पड़ रहा है.

By

Published : Apr 15, 2019, 9:03 PM IST

निजी स्कूलों के खिलाफ लामबंद हुए अभिभावक

खटीमा: निजी स्कूलों द्वारा NCERT की किताबों की जगह निजी प्रकाशकों की किताबों का पाठक्रम लागू किए जाने से अभिभावक लामबंद हो गए हैं. अभिभावकों का कहना है कि निजी स्कूल राज्य सरकार और हाई कोर्ट के आदेशों का पालन नहीं कर रहे हैं, जिसको लेकर अभिभावक संघ ने धरना प्रदर्शन कर खटीमा एसडीएम को ज्ञापन सौंपा है और मांगें नहीं मांने जाने पर उग्र आंदोलन की चेतावनी दी है.

पढ़ें- पहाड़ी नौने ने लाई सात समंदर पार से दुल्हन, गढ़वाली रीति रिवाज से की शादी

निजी स्कूलों के खिलाफ अभिभावकों ने मोर्चा खोल दिया है. उनका कहना है कि निजी स्कूल मानमानी पर उतारू हैं, जिससे अभिभावकों की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं, क्योंकि एनसीईआरटी की किताबों की जगह निजी प्रकाशकों की किताबों को लागू कर रहे हैं, जिससे उनको महंगी किताबों को लेने पर मजबूर होना पड़ रहा है.

खटीमा में आज अभिभावकों ने बड़ी संख्या में तहसील परिसर में एकत्रित होकर निजी स्कूलों के खिलाफ धरना प्रदर्शन किया. अभिभावकों ने अपनी मांगों को लेकर खटीमा एसडीएम को ज्ञापन सौंपा. जिसमें निजी स्कूलों में एनसीईआरटी का पाठ्यक्रम लागू करने की मांग की है.

इस पर खटीमा विधायक पुष्कर सिंह धामी का कहना है कि उन्होंने क्षेत्र के निजी स्कूलों की मनमानी के खिलाफ शिक्षा विभाग के अधिकारियों को आदेशित किया है. जिसमें उन्होंने आदेश दिए हैं कि जो भी निजी स्कूल राज्य सरकार और हाई कोर्ट के आदेशों का पालन नहीं कर रहे हैं उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details