उत्तराखंड

uttarakhand

उधम सिंह नगर पुलिस के लिए चुनौती बनता जा रहा साइबर क्राइम, 2 महीने में 113 हुए शिकार

By

Published : Feb 26, 2020, 4:30 PM IST

उधमसिंहनगर में साइबर क्राइम का ग्राफ लगातार बढ़ता जा रहा है. बीते दो माह में 113 लोग साइबर अपराधियों का शिकार हो चुके हैं.

Cyber Crime
उधमसिंहनगर में साइबर क्राइम का बढ़ रहा ग्राफ

उधम सिंह नगर: जिले में साइबर क्राइम का ग्राफ लगातार बढ़ता जा रहा है. साल 2019 में उधम सिंह नगर में 397 लोग साइबर ठगी के शिकार हुए. इस साल जनवरी और फरवरी में कुल 113 लोग साइबर अपराधियों के शिकार हो चुके हैं. ठगी के मामलों की जांच कर रही साइबर सेल की टीम अबतक 7 पीड़ितों को उनके 1 लाख 13 हजार 516 रुपये भी वापस करा चुकी है. उधम सिंह नगर के अलग-अलग थानों में 13 मुकदमे इस मामले में दर्ज कराए गए हैं. उधम सिंह नगर पुलिस बीते साल ठगी के शिकार हो चुके करीब 45 पीड़ितों को 13 लाख 7 हजार 267 रुपये लौटा चुकी है.

ये भी पढ़ें:छात्रों की सुरक्षा के लिए दून पुलिस की खास प्लानिंग, जारी की एडवाइजरी

उधम सिंह नगर में आये दिन कोई ना कोई साइबर ठगी का शिकार हो रहा है और साइबर क्राइम के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. बात करें आंकड़ों की तो 1 जनवरी 2019 से 31 दिसंबर 2019 तक जिला मुख्यालय में बने साइबर सेल में 397 लोगों द्वारा ठगी की शिकायत की गई है. जिसके बाद साइबर टीम ने 110 मामलों की जांच कर जिले के अलग-अलग थानों में मुकदमा दर्ज कराया है.

उधमसिंहनगर में साइबर क्राइम का बढ़ रहा ग्राफ

ये भी पढ़ें:रेरा की बड़ी कार्रवाई, बिल्डर पर लगाया एक करोड़ का जुर्माना

साइबर ठगी के बढ़ते मामले को देखते हुए उधम सिंह नगर पुलिस ने लोगों से अपील की है कि वह अपने बैंक खातों की जानकारी किसी से शेयर ना करें. साथ ही ठगी के मामले में 112 नंबर डायल कर शिकायत भी दर्ज करवा सकते हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details