उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

आचार संहिता का होली पर भी असर, किसी भी प्रकार के गिफ्ट देने पर माना जाएगा उल्लघंन

आगामी लोकसभा चुनाव और होली में पुलिस की अनुमति के बाद ही होली मिलन कार्यक्रम आयोजित किया जा सकेगा. वहीं, होली के त्योहार पर किसी भी प्रकार के गिफ्ट देना आचार संहिता का उल्लघंन माना जायेगा.

By

Published : Mar 21, 2019, 7:12 AM IST

होली पर गिफ्त दिया तो आचार संहिता उल्लंघन

खटीमाःआगामी लोकसभा चुनाव के मद्देनजर इन दिनों आचार संहिता लगी हुई है. इसका असर इस बार की होली पर भी दिखने लगा है. इसके तहत पुलिस की अनुमति के बाद ही होली मिलन कार्यक्रम आयोजित किया जा सकेगा. वहीं, होली के त्योहार पर किसी भी प्रकार के गिफ्ट देना आचार संहिता का उल्लघंन माना जायेगा. इसी को लेकर प्रशासन ने राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों के साथ बैठक कर आचार संहिता की जानकारी दी.

होली पर गिफ्त दिया तो आचार संहिता उल्लंघन


प्रदेश में लगी आचार संहिता ने इस बार होली के त्योहार पर भी अपना असर दिखाना शुरू कर दिया है. इसी के तहत बुधवार को एसडीएम निर्मला बिष्ट ने शहर के राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों और स्थानीय लोगों के बैठक की. इस दौरान बैठक में एसडीएम निर्मला बिष्ट ने कहा कि लोकसभा चुनावों की आचार संहिता और धारा 144 लागू है. जिसके चलते होली के त्योहार में होली मिलन कार्यक्रम पर परिमशन लेना अनिवार्य है.


एसडीएम ने बताया कि होली मिलन कार्यक्रम में किसी को भी गिफ्ट ना दें. होली के बहाने किसी भी प्रकार का गिफ्ट देने पर इसे आचार संहिता का उल्लघंन माना जायेगा. साथ ही कहा कि शहर के मुख्य चौराहों पर भीड़ जमा करने और आचार सहिता का उल्लघंन करने पर कड़ी कार्रवाई की जायेगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details