उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

पुलिया खुदाई के दौरान अचानक जमीन से निकलने लगीं आग की लपटें

रुद्रपर शहर की हरि मंदिर गली में उस वक्त अफरा तफरी मच गई, जब नाला निर्माण के लिए खुदाई कर रही जेसीबी से जमीन के नीचे बिछी गैस पाइप लाइन फट गई.

By

Published : Jul 11, 2020, 4:31 PM IST

Updated : Jul 11, 2020, 5:17 PM IST

Gas pipe line
Gas pipe line

रुद्रपुरः बाजार में अचानक गैस पाइप लाइन में आग लगने से हड़कंप मच गया. पास खड़े जेसीबी चालक ने मिट्टी डाल कर आग पर काबू पाया. इस दौरान व्यपारियों में हड़कंप मचा रहा.

रुद्रपुर के मुख्य बाजार हरि मंदिर गली में उस वक्त अचानक हड़कंप मच गया जब गैस की पाइप लाइन में आग लग गयी. घटना की जानकारी अग्निशमन विभाग को दी गयी. लेकिन पास खड़े जेसीबी चालक की सूझ-बूझ के कारण बड़ा हादसा होने से टल गया.

दरअसल, रुद्रपुर की मुख्य बाजार में चल रहे पुलिया के निर्माण कार्य में खुदाई के दौरान मशीन से गैस की पाइप लाइन फट गई और आग लग गई, जिसके चलते मुख्य बाजार में अफरा-तफरी का माहौल हो गया. घटना की सूचना के आधा घंटा से अधिक बीत जाने के बाद भी फायर ब्रिगेड मौके पर नहीं पहुंची तो पास ही में काम कर रहे जेसीबी कर्मी ने रेता डालकर बमुश्किल आग को बुझाया.

खुदाई के दौरान कटी गैस पाइप लाइन.

पढ़ें-तितलियों से करते हैं प्यार... तो चले आइए जिम कॉर्बेट पार्क !

मौके पर पहुंचे अग्निशमन अधिकारी वंश बहादुर यादव ने बताया कि उन्हें आग लगने की सूचना मिली थी, लेकिन बाजार में अधिक जाम होने के चलते फायर की गाड़ी मौके पर समय से नहीं पहुंच पाई. लेकिन जेसीबी कर्मी द्वारा आग पर काबू पा लिया गया है. अब मामले की जांच की जा रही है और गैस लाइन बिछाने वाले अधिकारियों से वार्ता कर उसे ठीक करने के लिए कहा जा रहा है.

Last Updated : Jul 11, 2020, 5:17 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details