उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

गूलरभोज बौर जलाशय में शुरू हुआ तीन दिवसीय यूएस कॉर्निवाल, खेल मंत्री ने किया शुभारंभ

गूलरभोज बौर जलाशय को उत्तराखंड सरकार ने पर्यटन स्थल घोषित किया है. तब से लेकर यहां हर साल यूएस कार्निवल का आयोजन किया जाता है.

By

Published : Feb 14, 2020, 10:36 PM IST

etv bharat
गूलरभोज प्रतियोगिता में पहुंचे शिक्षा व खेल मंत्री अरविंद पांडेय

गदरपुर: हर साल की तरह इस साल भी गूलरभोज बौर जलाशय में तीन दिवसीय यूएस कॉर्निवाल का आयोजन किया जा रहा है. कॉर्निवाल का आंनद लेने के लिए दूर-दराज के इलाकों से लोग पहुंच रहे हैं. शुक्रवार को उत्तराखंड के शिक्षा व खेल मंत्री अरविंद पांडेय और पूर्व सांसद बलराज पासी गूलरभोज बौर जलाशय पहुंचे. जहां कार्यकर्ताओं ने उनका जोरदार स्वागत किया.

गूलरभोज प्रतियोगिता में पहुंचे शिक्षा मंत्री अरविंद पांडेय

खेल मंत्री अरविंद पांडेय ने हरी झंडी दिखाकर प्रतियोगिताओं की शुरूआत की. खेल मंत्री अरविंद पांडे ने कहा कि गूलरभोज बौर जलाशय पहले केवल उत्तर प्रदेश के किसानों को पानी देने का काम करता था, अब उनकी सरकार इसे पर्यटन के मानचित्र पर लेकर आई है. उन्होंने कहा कि हमने कैबिनेट की बैठक में 13 डेस्टिनेशन में इस जलाशय का नाम रखा. जिसके बाद मुख्यमंत्री ने पर्यटन डेस्टिनेशन में शामिल करने की स्वीकृति दी.

पढ़ें-Valentie's Day: उत्तराखंड की इस IPS जोड़े की प्रेम कहानी है बेहद खास

बता दें गूलरभोज बौर जलाशय को उत्तराखंड सरकार ने पर्यटन स्थल घोषित किया है. तब से लेकर यहां हर साल यूएस कार्निवल का आयोजन किया जाता है. इस कॉर्निवाल में प्रतिभागी कायकिंग, केनोइंग जैसी प्रतियोगिताओं का लुत्फ उठा रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details