उत्तराखंड

uttarakhand

खूले में कूड़ा ले जा रहे नगर निगम के वाहन, लोगों का जीना हुआ मुहाल

By

Published : Nov 5, 2019, 4:00 PM IST

शहर का कूड़ा ट्रैक्टर-ट्रॉली और कूड़ा गाड़ियों के जरिए मानपुर रोड स्थित ट्रंचिंग ग्राउंड में फेंका जा रहा है. गाड़ियों से कूड़ा ले जाते समय गंदगी लोगों के घरों के सामने गिर रहा है.

नगर निगम के खिलाफ प्रदर्शन .

काशीपुर: नगर निगम शहर में तेजी से फैल रहे डेंगू पर रोक लगाने के लिए शहर के विभिन्न वार्डों के साथ ही सार्वजनिक स्थानों पर फॉगिंग कराई जा रही है. शहर को साफ एवं स्वच्छ रखने के उद्देश्य से शहर का कूड़ा ट्रैक्टर-ट्रॉली और कूड़ा गाड़ियों के माध्यम से मानपुर रोड स्थित ट्रंचिंग ग्राउंड में फेंका जा रहा है. इन्हीं गाड़ियों से कूड़ा ले जाते समय गंदगी लोगों के घरों के सामने गिर रहा है.

नगर निगम के खिलाफ प्रदर्शन .

कूड़ा गिरने के बाद सफाई कर्मी कूड़ा उठाना उचित नहीं समझते हैं. इसे लेकर लोगों ने नगर निगम की कूड़े की गाड़ियों को रास्ते में रोककर प्रदर्शन किया. प्रदर्शन में वो लोग शामिल थे, जिनके घरों के आगे से शहर का कूड़ा ट्रैक्टर-ट्रॉली और कूड़ा गाड़ियों के माध्यम से ट्रंचिंग ग्राउंड में फेंका जा रहा है.

यह भी पढ़ें-सिंगल यूज प्लास्टिक के खिलाफ मुहिम: सुरक्षा को लेकर 14 जोन में बंटा शहर

स्थानीय लोगों के मुताबिक मानपुर रोड पर जंगा फार्म से रोजाना नगर निगम काशीपुर का कूड़ा एकत्र करने वाली दर्जनों गाड़ियां और ट्रैक्टर-ट्रॉली आदि तेजी से निकलते हैं, जिससे रास्ते में दुर्घटना होने का डर लगा रहता है. वहीं, दूसरी तरफ वाहन के तेजी से निकलने के कारण ओवरलोड भरा कूड़ा छिटककर पूरे रास्ते गिरता रहता है और दर्जनों गाड़ियों का कूड़ा काफी मात्रा में पूरे रास्ते भर एकत्र हो जाता है. लोगों के घरों के सामने पड़ा कूड़ा बीमारियों भी दावत दे रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details