उत्तराखंड

uttarakhand

FACEBOOK पर विदेशी युवती से दोस्ती करना पड़ा भारी, 80 हजार का लगा चूना

By

Published : Jun 11, 2019, 3:49 AM IST

Updated : Jun 11, 2019, 12:14 PM IST

एक विदेशी युवती ने युवक को फेसबुक पर दोस्ती का झांसा देकर उससे 80 हजार रुपए की रकम ऐंठ ली. वहीं, जब युवक को ठगी का अहसास हुआ तो उसने पुलिस में इसकी लिखित शिकायत दर्ज करवाई. जिसके बाद पुलिस की साइबर क्राइम सेल ने इस मामले की जांच शुरू कर दी है.

फेसबुक पर विदेशी युवती से दोस्ती करनी पड़ी भारी

खटीमा: फेसबुक पर ठगी का एक मामला सामने आया है. एक विदेशी युवती ने युवक को फेसबुक पर दोस्ती का झांसा देकर उससे 80 हजार रुपए की रकम ऐंठ ली. जब युवक को ठगी का एहसास हुआ तो उसने पुलिस में इसकी लिखित शिकायत दर्ज करवाई. पुलिस की साइबर क्राइम सेल ने इस मामले की जांच शुरू कर दी है.

पढ़ेंःसेना भर्ती में फर्जी दस्तावेजों के साथ पकड़े गए 4 युवक, खुफिया विभाग कर रही पूछताछ

बता दें कि एक युवक को विदेशी युवती से फेसबुक पर दोस्ती करना तब महंगा पड़ गया जब युवती ने भारत आने के नाम पर उसे 80 हजार रुपए का चूना लगा दिया. दरअसल, जनपद के खटीमा क्षेत्र के अंबेडकर नगर वार्ड नंबर आठ निवासी करन बत्रा की कुछ दिनों पहले फेसबुक पर एक विदेशी युवती से दोस्ती हुई थी. कुछ दिनों बात करने के बाद युवती ने उससे भारत आकर मिलने की बात कही. कुछ दिनों बाद युवती ने युवक को फोन कर कहा कि वह इंडिया आ गई है, लेकिन मुंबई एयरपोर्ट पर कस्टम में फंस गई है और एक फर्जी कस्टम अधिकारी से बात कराकर एक बैंक खाते में 80 हजार रुपये डालने को कहा. अपनी फेसबुक फ्रेंड की बातों में आकर करन ने 80 हजार रुपए बताए गए बैंक अकाउंट में डाल दिए.

फेसबुक पर विदेशी युवती से दोस्ती करनी पड़ी भारी

उधर, रकम अकाउंट में ट्रांसफर होते ही विदेशी महिला का फोन नंबर स्विच ऑफ हो गया. जब पीड़ित करन ने मामले की जानकारी निकाली तो पता चला कि उसने जिस अकाउंट में पैसे जमा कराये थे वह भोपाल के किसी युवक का है. पीड़ित युवक करन बत्रा ने एसएसपी उधम सिंह नगर को एक शिकायती पत्र भेजा. एसएसपी के आदेश पर खटीमा पुलिस ने साइबर क्राइम सेल में मामला दर्ज कर पूरे प्रकरण की जांच शुरू कर दी है.

Last Updated : Jun 11, 2019, 12:14 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details