उत्तराखंड

uttarakhand

By

Published : Jul 2, 2020, 10:21 PM IST

ETV Bharat / state

रुद्रपुर: शादी के नाम पर युवक से 60 हजार ठगी, जांच में जुटी पुलिस

रुद्रपुर कोतवाली में शादी कराने के नाम पर 60 हजार रुपए की ठगी का मामला सामने आया है. पीड़ित युवक मनोज कुमार की तहरीर पर पुलिस ने लक्ष्मी, पूजा सहित शक्तिफार्म सितारगंज की जयंती के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

fraud-in-the-name-of-marriage-in-rudrapur
शादी के नाम पर युवक से 60हजार की ठगी

रुद्रपुर: मुरादाबाद के रहने वाले एक युवक के साथ शादी के नाम पर 60 हजार रुपए की ठगी का मामला सामने आया है. पुलिस ने पीड़ित युवक की तहरीर पर आरोपी बिचौलिये सहित तीन लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है. फिलहाल, पुलिस इस मामले में धोखाधड़ी के साथ ही दूसरे एंगल से भी जांच कर रही है.

रुद्रपुर कोतवाली में शादी कराने के नाम पर 60 हजार रुपए की ठगी का मामला सामने आया है. जानकारी के मुताबिक, गड्डवाला ठाकुरद्वारा में यूपी के रहने वाले मनोज कुमार की लंबे समय से शादी नहीं हो पा रही थी. जिसके चलते मनोज के परिजनों ने रुद्रपुर की रहने वाली एक महिला से बात की. जिससे बात करने पर महिला ने दुल्हन देखने से लेकर शादी करवाने तक का वादा किया. जिसके लिए उसने 60 हजार रुपये मांगे.

पढ़ें-फर्जी ट्रांसफर ऑर्डर मामला: परिवहन विभाग का बड़ा अधिकारी भी लपेटे में, मुख्य आरोपी गिरफ्तार

आरोप है कि लॉकडाउन के तीन महीने बाद महिला ने फोन करते हुए बुधवार को लड़के और उनके परिजनों को शादी के लिए रुद्रपुर बुलाया. जिस पर पीड़ित युवक अपने परिजनों के साथ रुद्रपुर पहुंचा. इस दौरान महिला ने परिजनों से 60 हजार रुपये ले लिये. बाद में वह उन्हें गुमराह करने लगी. काफी दबाव के बाद महिला ने युवती को बुलाया. जैसे ही शादी की रीति-रिवाज शुरू होने लगे तो तभी युवती बाइक पर सवार होकर वहां से फरार हो गई. जिसके बाद मामला कोतवाली पहुंचा.

पढ़ें-टपकेश्वर महादेव मंदिर के अब श्रद्धालु कर सकेंगे दर्शन, गाइडलाइन का करना होगा पालन

पीड़ित युवक मनोज कुमार की तहरीर पर पुलिस ने लक्ष्मी, पूजा सहित शक्तिफार्म सितारगंज की जयंती के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है. वहीं, सीओ अमित कुमार ने बताया कि पीड़ित युवक की तहरीर पर तीन महिलाओं के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details