उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

सुल्तानपुर पट्टी चौकी इंचार्ज सहित चार सिपाही लाइन हाजिर, कमाल हसन को कमान

खनन में लिप्त और कार्य में लापरवाही के मामले में एसएसपी उधम सिंह नगर द्वारा चौकी इंचार्ज और चार सिपाहियों को लाइन हाजिर किया गया है.

By

Published : Feb 16, 2021, 4:40 PM IST

udham singh nagar police
udham singh nagar police

रुद्रपुरः कार्य में लापरवाही के मामले में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक द्वारा सुल्तानपुर पट्टी के चौकी इंचार्ज और चार सिपाहियों को लाइन हाजिर किया गया है. वहीं अब चौकी की कमान उपनिरीक्षक कमाल हसन को सौंपी गई है. वहीं एसएसपी ने कहा कि अगर जनपद में किसी भी पुलिसकर्मी द्वारा कार्य में लापरवाही बरती जाएगी तो उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.

बता दें कि एसएसपी दलीप सिंह कुंवर ने कार्य में लापरवाही बरतने के मामले मे बड़ी कार्रवाई की है. वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक द्वारा कर्तव्यों के प्रति लापरवाही बरतने एवं अनुशासनहीनता करने के मामले में सुल्तानपुर पट्टी चौकी इंचार्ज विपिन चंद्र जोशी, अमित जोशी, सुबोध शर्मा, दर्शन सिंह और बबलू गोस्वामी को लाइन हाजिर किया गया.

दरअसल, एसएसपी को सूचना मिली थी कि चौकी में तैनात कर्मचारियों की मिलीभगत से क्षेत्र में अवैध खनन किया जा रहा है. जिसके बाद मामले की जांच कराई गई तो मामला सत्य पाया गया. जिसके बाद एसएसपी द्वारा चौकी इंचार्ज सहित चारों सिपाहियों को लाइन हाजिर कर दिया गया है. यही नहीं चौकी की कमान अब एसओजी इंचार्ज कमाल हसन को सौंप दी गई है. इस दौरान उन्होंने कहा कि जनपद में कोई भी पुलिस कर्मचारी अनुशासनहीनता करता हुआ पाया गया तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी.

ये भी पढ़ेंःNTPC अपने मृत श्रमिकों के परिजनों को देगी 20-20 लाख का मुआवजा

इसके साथ ही एसएसपी दलीप सिंह कुंवर ने बताया कि सूचना मिल रही थी कि चौकी पुलिस द्वारा खनन के वाहनों को सही ढंग से चेक नहीं किया जा रहा था, जिसके बाद मामले की जांच कराई गई तो मामला सही पाया गया. जिसके बाद चौकी इंचार्ज सहित चार सिपाहियों को लाइन हाजिर कर दिया गया है. साथ ही चौकी इंचार्ज की कमान कमाल हसन को सौंपी गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details