उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

फर्जी प्रमाण पत्रों के सहारे लड़ा था चुनाव, पूर्व जिला पंचायत उपाध्यक्ष गिरफ्तार

पंतनगर थाना पुलिस ने पूर्व जिला पंचायत उपाध्यक्ष त्रिनाथ विश्वास को गिरफ्तार कर लिया है. फर्जी प्रमाण पत्रों के सहारे जिला पंचायत उपाध्यक्ष बनने वाले त्रिनाथ को पुलिस जेल भेजने की तैयारी कर रही है.

By

Published : Jun 9, 2021, 3:23 PM IST

Trinath Biswas arrested
Trinath Biswas arrested

रुद्रपुर: फर्जी प्रमाण पत्रों के सहारे चुनाव लड़ने के मामले में पंतनगर थाना पुलिस ने पूर्व जिला पंचायत उपाध्यक्ष त्रिनाथ विश्वास को गिरफ्तार किया है. पुलिस आरोपी को कोर्ट में पेश करने जा रही है. आरोप है कि साल 2019 के पंचायत चुनाव में पूर्व जिला पंचायत उपाध्यक्ष त्रिनाथ विश्वास ने फर्जी प्रमाण पत्र प्रस्तुत किये थे.

आरोप है कि उन्होंने वर्ष 2019 के पंचायत चुनाव में फर्जी प्रमाण पत्र लगा कर जिला पंचायत का चुनाव लड़ा था. इस चुनाव में वे जीत भी गए थे, जिसके बाद उन्हें जिला पंचायत उपाध्यक्ष पद पर काबिज किया गया था. हालांकि बाद में दिनेशपुर निवासी एक व्यक्ति ने इसकी शिकायत राज्य निर्वाचन आयोग से की थी. इसके बाद जिला प्रशासन ने मामले की जांच शुरू की. जांच में सभी आरोप सत्य पाए गए, जिसके आधार पर उनकी सदस्यता को खत्म कर दिया था.

पढ़ें-देहरादून में 20 लाख की हेरोइन के साथ तस्कर गिरफ्तार

बाद में पंचायतीराज अधिकारी की तहरीर पर पूर्व जिला पंचायत उपाध्यक्ष त्रिनाथ विश्वास के खिलाफ थाना पन्तनगर में मुकदमा दर्ज कराया था. मामले की जांच के बाद पंतनगर थाना पुलिस ने आरोपी त्रिनाथ विश्वास को दिनेशपुर से गिरफ्तार कर लिया है.

पुलिस अब उन्हें कोर्ट में पेश करेगी. इस बारे में रुद्रपुर एसपी सिटी ममता बोहरा ने कहा कि फर्जी प्रमाण पत्र को लेकर पूर्व जिला पंचायत उपाध्यक्ष के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया था. थाना पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार किया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details