उत्तराखंड

uttarakhand

मगरमच्छ के मिलने से मचा हड़कंप, वन विभाग की टीम ने किया रेस्क्यू

By

Published : Oct 6, 2020, 11:30 AM IST

उधम सिंह नगर के खटीमा के हल्दी घेरा गांव में मगरमच्छ मिलने से हड़कंप मच गया. वन विभाग की टीम ने मगरमच्छ को रेस्क्यू करने में कामयाब रही.

khatima crocodile found in village news
मगरमच्छ के मिलने से मचा हड़कंप.

खटीमा:यूपी की सीमा से सटे हल्दी घेरा गांव में रात को एक घर में मगरमच्छ के मिलने से हड़कंप मचा गया. जिसके बाद ग्रामीणों ने इस सूचना वन विभाग की टीम को दी. वहीं, सूचना पाकर मौके पर पहुंची वन विभाग की टीम ने बमुश्किल मगरमच्छ को रेस्क्यू किया और सुरक्षित शारदा नहर में छोड़ दिया. साथ ही वन विभाग की टीम ने नदी किनारे बसे लोगों को सतर्क रहने की हिदायत दी है.

बरसात के मौसम में आबादी क्षेत्रों में मगरमच्छ मिलने की घटनाएं लगातार बढ़ती जा रही है. देर रात खटीमा के यूपी बॉर्डर से लगे हल्दी घेरा गांव में जगदीश प्रसाद के घर में मगरमच्छ के आने से हड़कंप मच गया. वहीं, मगरमच्छ को देखने के लिए ग्रामीणों की भीड़ जगदीश के घर उमड़ पड़ी.

यह भी पढ़ें-मसूरी: झड़ीपानी क्षेत्र में गुलदार की धमक, दहशत में ग्रामीण

वहीं, पूर्व प्रधान पति चंद्रपाल ने सुरई वन रेंज के रेंजर सुधीर कुमार को इस घटना की जानकारी दी. जिसके बाद डिप्टी रेंजर सतीश रेखाड़ी के नेतृत्व में वन दरोगा अजमत सहित चार सदस्यीय टीम हल्दी घेरा गांव पहुंची और मगरमच्छ को रेस्क्यू किया. जिसके बाद मगरमच्छ को वन विभाग की टीम सुरक्षित शारदा नहर में छोड़ दिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details