उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

बेशकीमती सागौन की लकड़ी के साथ दो आरोपी गिरफ्तार, ट्रैक्टर-ट्राली सीज

उधम सिंह नगर के खटीमा में वन विभाग की टीम ने कार्रवाई करते हुए सागौन की बेशकीमती लकड़ी बरामद की है. वन विभाग और पुलिस की टीम ने ट्रैक्टर-ट्राली को सीज कर आरपियों को जेल भेज दिया है.

By

Published : Aug 23, 2019, 7:07 AM IST

लाखों की सागौन की लकड़ी बरामद.

उधम सिंह नगर: खटीमा में वन विभाग की टीम ने लकड़ी तस्करों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की है. वन कर्मियों ने लाखों की सागौन की लकड़ी से भरे ट्रैक्टर-ट्राली को किया सीज. वहीं, वन कर्मियों की भूमिका की जांच के लिए जांच कमेटी बैठाई गयी है.

लाखों की सागौन की लकड़ी बरामद.

लकड़ी तस्करी के मामले में ट्रैक्टर चालक और मालिक को गिरफ्तार कर लिया गया. वन विभाग ने ट्रैक्टर चालक और लकड़ी तस्करी के आरोपी को वन अधिनियम की धारा 4/10 के तहत जेल भेजा. लकड़ी तस्करी में वन कर्मियों की भूमिका की जांच के लिए वन विभाग ने टीम गठित कर जांच की शुरू कर दी है.

खटीमा वन विभाग एसडीओ बाबूलाल ने बताया कि वन विभाग और पुलिस की टीम ने एक ट्रैक्टर-ट्राली को पकड़ा, जिसमें सागौन की बेशकीमती लाखों की लकड़ी बरामद की गई. वन विभाग ने सागौन की लकड़ी से भरी ट्रैक्टर-ट्राली को सीज कर दिया. वहीं, आरोपियों पर वन अधिनियम की धारा 4/10 के तहत कार्रवाई की गई.

बता दें कि खटीमा के जंगलों में भारी मात्रा में बेशकीमती सागौन और शीशम की लकड़ी है. बीते कुछ समय से लकड़ी तस्करों द्वारा जंगलों से लकड़ी काटकर तस्करी करने के मामले में काफी वृद्धि हो रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details