उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

वन निगम ने चोरी हुई बेशकीमती सागौन की लकड़ी की बरामद

वन निगम टनकपुर के डीएलएम महेश आर्य द्वारा टीम के साथ बीते देर रात खटीमा स्थित किलपुरा वन रेंज ऑफिस में छापेमारी की गई. जहां उन्होंने वन निगम से चोरी हुई ग्यारह सागौन के लट्ठे बरामद किए.

By

Published : Jan 3, 2021, 8:46 AM IST

Updated : Jan 3, 2021, 9:39 AM IST

khatima
खटीमा

खटीमा:किलपुरा वन रेंज में वन निगम कर्मियों ने छापेमारी की कार्रवाई कर अवैध रूप से काटी गई बेशकीमती सागौन की लकड़ी के ग्यारह लट्ठे पकड़े. जिनकी कीमत लाखों में बताई जा रही है. फिलहाल वन निगम आगे की कार्रवाई में जुटा हुआ है.

वन निगम ने चोरी हुई बेशकीमती सागौन की लकड़ी की बरामद.

वन विभाग द्वारा खटीमा के जंगलों में सागौन और अन्य बेशकीमती पेड़ों पर आरी चलाई जा रही है. मुखबिर की सूचना पर वन निगम टनकपुर के डीएलएम महेश आर्य द्वारा टीम के साथ बीते देर रात खटीमा स्थित किलपुरा वन रेंज ऑफिस में छापेमारी की गई. जहां उन्होंने वन निगम से चोरी हुई ग्यारह सागौन के लट्ठे बरामद किए. वन निगम की टीम ने सागौन के लट्ठों की नपत की. इस दौरान किलपुरा वन निगम के वनकर्मी मौके से गायब रहे.

पढ़ें:उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत एम्स दिल्ली से हुए डिस्चार्ज

वन निगम के डीएलएम महेश आर्य ने बताया कि मुखबिर की सूचना पर उन्होंने किलपुरा वन रेंज के ऑफिस पर छापा मारा, तो उन्हें वहां चोरी की हुई सागौन की लकड़ी के ग्यारह लट्ठे मिले. प्राथमिक जांच में यह सागौन के लट्ठे वन निगम के लौट के प्रतीत हो रहे हैं. वह वन विभाग को पत्र लिख दोषी वन कर्मियों के खिलाफ कार्रवाई करने और वन निगम को लकड़ी सौंपने की मांग की जाएगी.

Last Updated : Jan 3, 2021, 9:39 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details