उत्तराखंड

uttarakhand

महिला दरोगाओं को दी गई फॉरेंसिक लैब में साक्ष्य जुटाने की ट्रेनिंग

By

Published : Dec 4, 2020, 12:08 PM IST

रुद्रपुर में महिला दरोगाओं को फॉरेंसिक लैब के काम से रूबरू कराया गया. साथ ही उन्हें साक्ष्य जुटाने को लेकर संबंधित गुर सिखाए.

rudrapur news
रुद्रपुर खबर

रुद्रपुर: महिलाओं के साथ होने वाले अपराधों में साक्ष्य जुटाने और मामले की विवेचना को लेकर रुद्रपुर फॉरेंसिक लैब में एक दिवसीय कार्यशाला का आयोजन किया गया. इसमें जिले की तमाम महिला दरोगा मौजूद रहीं. इस दौरान विधि विज्ञान केंद्र के निदेशक ने महिला दरोगाओं को साक्ष्य जुटाने की बारीकियों से अवगत कराया.

बता दें कि, जिले के 17 थानों में तैनात महिला दरोगाओं के लिए एक दिवसीय कार्यशाला का आयोजन किया गया. इसमें फॉरेंसिक लैब के निदेशक डॉक्टर दयाल शरण ने महिला दरोगाओं को फॉरेंसिक लैब के काम से रूबरू कराया और साक्ष्य जुटाने को लेकर संबंधित गुर सिखाए. इस दौरान नेता प्रतिपक्ष इंदिरा हृदयेश, एसएसपी दलीप सिंह कुंवर और क्षेत्रीय विधायक राजकुमार ठुकराल मौजूद रहे.

पढ़ें-नया झिरना लालढांग को नलकूप का तोहफा, MLA दीवान बिष्ट ने किया भूमि पूजन

फॉरेंसिक लैब के निदेशक डॉ. दयाल शरण ने बताया कि महिला दरोगाओं को महिलाओं पर होने वाली हिंसा, नाबालिग बच्चियों और किशोरियों के साथ होने वाले बलात्कार जैसे मुकदमों में साक्ष्य जुटाने के संबंध में जानकारी दी गई. इसके साथ मौके पर कैसे साक्ष्य जुटाए जाते हैं इसकी भी बारीकी से जानकारी दी गई.

ABOUT THE AUTHOR

...view details