उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

उधमसिंह नगर में पैकेजिंग फैक्ट्री में लगी आग, 50 लाख से ज्यादा का सामान खाक

उत्तराखंड के उधमसिंह नगर जिले में मंगलवार को बड़ा हादसा हो गया था. यहां पैकेजिंग फैक्ट्री में आग लग गई थी, जिसमें लाखों रुपए का सामना चलकर राख हो गया था. गनीमत रही कि इस हादसे में किसी भी तरह की जनहानि नहीं हुई.

By

Published : Mar 29, 2022, 5:15 PM IST

Rudrapur
पैकेजिंग फैक्ट्री में लगी आग

रुद्रपुर:उधमसिंह नगर जिले के दिनेशपुर थाना क्षेत्र में स्थित एक फैक्ट्री में मंगलवार को अचानक आग लग गई थी. ऐसे में वहां अफरा-तफरी का माहौल हो गया था. मौके पर मौजूद कर्मचारियों और लोगों ने पहले आग को काबू करने की कोशिश की, लेकिन आग बुझने के बजाय भयावह होती गई. इसके बाद लोगों ने फायर ब्रिगेड को कॉल किया, फायर ब्रिगेड की टीम ने मौके पर पहुंचकर आग पर काबू पाया.

दिनेशपुर थाना क्षेत्र में पैकेजिंग की फैक्ट्री है, जिसमें मंगलवार को अचानक आग गई थी. कुछ ही देर में आग पूरी फैक्ट्री में फैल गई थी. मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड की टीम को भी आग बुझाने में कड़ी मशक्कत करनी पड़ी. फायर ब्रिगेड की 7 गाड़ियों की मदद से करीब दो घंटे बाद आग पर काबू पाया गया.

वहीं, आग इतनी भयावह थी कि फैक्ट्री में रखा करीब 50 लाख से ज्यादा का सामान चलकर राख हो गया. आग से फैक्ट्री में लगी मशीनों को भी काफी नुकसान पहुंचा है. बताया जा रहा है कि ये फैक्ट्री दिनेशपुर के रहने वाले कावल सिंह है. उन्होंने बताया कि सुबह 9 बजे फैक्ट्री को चालू किया जाता है, लेकिन मंगलवार को सुबह 8 बजे ही फैक्ट्री से धुआं उठने लगा.

पढ़ें-रानीपुर पुलिस ने महिला तस्कर को किया गिरफ्तार, साढ़े 4 लाख की स्मैक बरामद

कावल सिंह के मुताबिक, इससे पहले वो कुछ समझ पाते फैक्ट्री में आग की लपटें उठने लगी, जिससे वहां भगदड़ मच गई थी. कर्मियों ने आग पर काबू पाने की कोशिश की गई, लेकिन आग ने विकराल रूप धारण कर लिया. इस दौरान अग्निशमन विभाग को सूचना दी गई, जिसके बाद अग्निशमन विभाग ने दो घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया. प्रथम दृष्टया आग लगने का कारण शार्ट सर्किट बताया जा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details