उत्तराखंड

uttarakhand

भारत-नेपाल बॉर्डर पर जंगल में लगी आग, कड़ी मशक्कत के बाद पाया काबू

By

Published : Apr 8, 2020, 1:19 PM IST

खटीमा में भारत-नेपाल की सीमा पर जंगल में अचानक आग लग गई. स्थानीय लोगों से सूचना मिलने के बाद पुलिस और फायर ब्रिगेड की टीम ने आग पर काबू पाया.

fire in jungle
खटीमा में जंगल में लगी आग.

खटीमा: आज पूरा देश जहां कोरोना महामारी से जूझ रहा है, वहीं गर्मियां शुरू होते ही उत्तराखंड के जंगल धधकने लगे हैं. खटीमा से लगी नेपाल सीमा पर भारत की तरफ के जंगलों में अचानक आग लग गई. स्थानीय लोगों से सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस और फायर ब्रिगेड की टीम ने आग पर काबू पाया.

खटीमा के जंगल में लगी आग.

गर्मी का सीजन शुरू होते ही प्रदेश में आग लगने के मामले आने शुरू हो गए हैं. ऊधम सिंह नगर जिले के खटीमा में भारत-नेपाल बॉर्डर पर स्थित पिलर नंबर 15 और 16 के बीच झब्बू झाला के भारत के जंगलों में अचानक आग लग गई. जंगल में अचानक आग लगते देख पास के खेतों में काम कर रहे लोगों ने इसकी सूचना पुलिस को दी.

पढ़ें:रुड़की में कोरोना पॉजिटिव मिलने से मचा हड़कंप, मेरठ की जमात से लौटा था संक्रमित

सूचना मिलते ही झनकईया थाना पुलिस फायर ब्रिगेड की टीम के साथ घटनास्थल पर पहुंची. किसानों की मदद से आग पर बमुश्किल काबू पाया गया.

झनईकया थानाध्यक्ष अरविंद चौधरी ने बताया कि भारत नेपाल बॉर्डर पर पिलर नंबर 15 और 16 के बीच जंगल में आग लगने की सूचना स्थानीय लोगों की तरफ से दी गई. जिसके बाद हमारी पुलिस फोर्स और फायर ब्रिगेड की टीम ने आग पर काबू पाया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details