उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

गत्ता फैक्ट्री में लगी भीषण आग, लाखों का माल जलकर हुआ राख

रुद्रपुर में एक गत्ता फैक्ट्री में भीषण आग लग गई. आग पर काबू पाने के लिए दमकल विभाग को कड़ी मशक्कत करनी पड़ी.

By

Published : May 25, 2021, 2:30 PM IST

rudrapur
गत्ता बनाने वाली फैक्ट्री में लगी भीषण आग

रुद्रपुर:पंतनगर सिडकुल स्थित एक गत्ता बनाने वाली फैक्ट्री में अज्ञात कारणों के चलते भीषण आग लग गई. सूचना पर पहुंची दमकल विभाग के कर्मचारियों ने चार घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया. हालांकि आग लगने से करोड़ों रुपए के नुकसान का अनुमान लगाया जा रहा है.

पंतनगर सिडकुल के सेक्टर-4, प्लाट नंबर- 27 स्थित मीरा इंडस्ट्रीज गत्ता फैक्ट्री में अज्ञात कारणों के चलते भीषण आग लग गई. इस दौरान कर्मचारियों ने आग बुझाने का प्रयास किया, लेकिन उन्हें सफलता नहीं मिली. देखते ही देखते आग ने विकराल रूप ले लिया. इसके बाद कर्मचारियों ने फैक्ट्री प्रबंधन और अग्निशमन विभाग को घटना की जानकारी दी. मिली जानकारी के मुताबिक सुबह की शिफ्ट में कर्मचारी काम कर रहे थे. तकरीबन नौ बजे गत्तों से धुंआ उठता दिखाई दिया. सूचना पर पहुंची फायर बिग्रेड की टीम द्वारा आठ वाहनों की मदद आग पर काबू पाया गया. हालांकि आग लगने से फैक्ट्री में रखा गत्ता जलकर राख हो गया. जबकि कुछ मशीनें भी आग की चपेट में आ गई.
ये भी पढ़ें :सरकारी राशन की कालाबाजारी की सूचना पर छापेमारी, चावल और गेहूं सीज

सीएफओ वंश बहादुर ने बताया कि फैक्ट्री में आग लगने की सूचना मिली. तत्काल टीम के साथ तीन वाहनों को लेकर घटना स्थल रवाना किया गया. इसके बाद सिडकुल की अन्य फैक्ट्रियों से आग को बुझाने के लिए वाहन मंगवाए गए. काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया गया. घटना के दौरान हुए नुकसान का आकलन किया जा रहा है. उन्होंने बताया कि आग लगने के दौरान फैक्ट्री में रखीं एक मशीन भी डैमेज हो गई.

ABOUT THE AUTHOR

...view details