उत्तराखंड

uttarakhand

रुद्रपुर: घर और गोदाम में लगी भीषण आग, लाखों की नकदी समेत माल जलकर खाक

By

Published : May 9, 2022, 5:37 PM IST

रुद्रपुर के रंपुरा में एक घर और गोदाम में अचानक आग लग गई. जिससे पांच लाख रुपए की नकदी और सोने के जेवरात जल गए. साथ ही गोदाम में सरसों व रिफाइंड तेल समेत लाखों रुपए का राशन जलकर खाक हो गया.

warehouse fire in Rudrapur
गोदाम में लगी भीषण आग

रुद्रपुरःउधमसिंह नगर जिले में रुद्रपुर कोतवाली क्षेत्र के घनी आबादी वाले रंपुरा में एक किराना स्टोर के गोदाम और नीचे बने घर में भीषण आग लग गई. आग लगने से घर में रखी लाखों रुपये की नगदी और जेवर के अलावा गोदाम में रखा माल जलकर खाक हो गया. आग लगने की सूचना पर अग्निशमन विभाग की टीम मौके पर पहुंची और आग पर काबू पाया. वहीं, सूचना मिलने पर पूर्व विधायक भी मौके पर पहुंचे और घटना की जानकारी ली.

बता दें कि कोतवाली क्षेत्र रंपुरा बस्ती स्थित कटोरी मंदिर के सामने जयप्रकाश गुप्ता की होल सेल एवं रिटेल का किराना स्टोर है. इसके अलावा किराना स्वामी अपने परिवार के साथ वहीं दो मंजिला मकान में रहता है. आज सुबह करीब 11 बजे वो दुकान पर बैठकर ग्राहकों को सामान दे रहा था. तभी उनका बेटा कमरे से बाहर दौड़ता हुआ आया और बताया कि गोदाम के पीछे से धुंआ निकल रहा है. जिसे सुनकर दुकान स्वामी समेत आसपास के लोगों में हडकंप मच गया.
ये भी पढ़ेंःअघोषित बिजली कटौती से जनता परेशान, ऊर्जा निगम के खिलाफ विरोध प्रदर्शन

स्थानीय लोगों ने अपने तरीके से आग को बुझाने का प्रयास किया, लेकिन चंद मिनटों में ही आग ने विकराल रूप धारण कर दिया और आग की लपटें मकान व गोदाम में फैल गई. आनन-फानन में दुकान स्वामी ने आग लगने की सूचना दमकल विभाग को दी. वहीं, सूचना मिलने पर दमकल की पांच गाडियां मौके पर पहुंची और तीन घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया.

दुकान स्वामी जय प्रकाश ने बताया कि घर में पांच लाख रुपए की नगदी रखी हुई थी, जो तेल कारोबारी को देनी थी. इसके अलावा सोने के जेवर भी थे. गोदाम में सरसों व रिफाइंड के 500 टीन व पाऊच भी रखे हुए थे. साथ ही लाखों रुपए का राशन भी रखा हुआ था, जो जलकर खाक हो गया. पीड़ित का कहना है कि इस अग्निकांड से लगभग 50 लाख से ज्यादा का नुकसान होने का अनुमान है. फिलहाल, राजस्व और दमकल विभाग की टीम नुकसान का आकलन कर रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details