उत्तराखंड

uttarakhand

रुद्रपुर में ब्रिटानिया फैक्ट्री में लगी आग, हजारों टन बिस्कुट जलकर खाक

By

Published : Aug 28, 2022, 6:40 AM IST

Updated : Aug 28, 2022, 4:12 PM IST

रुद्रपुर सिडकुल औद्योगिक क्षेत्र में ब्रिटानिया कंपनी की बिस्कुट बनाने वाली फैक्ट्री में भीषण आग लग गयी, जिससे कंपनी को बड़ा नुकसान हुआ है. आग लगने से फैक्ट्री को करोड़ों रुपए के नुकसान का अनुमान लगाया जा रहा है.

Etv Bharat
Etv Bharat

रुद्रपुर: रुद्रपुर सिडकुल औद्योगिक क्षेत्र में ब्रिटानिया कंपनी की बिस्कुट बनाने वाली फैक्ट्री में भीषण आग लग गयी, जिससे कंपनी को बड़ा नुकसान हुआ है. SSP टीसी मंजूनाथ ने बताया कि शनिवार मध्यरात्रि के बाद लगी आग बुझाने के लिए फायर ब्रिगेड की 15-20 गाड़ियों को भेजा गया था. उन्होंने कहा कि आग में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है. पुलिस अधिकारी ने बताया कि घटना के समय फैक्ट्री में काम कर रहे सभी लोगों को पुलिस ने सुरक्षित बाहर निकाल लिया.

उन्होंने कहा कि कंपनी की बिस्कुट निर्माण इकाई के दो-तीन एकड़ में बने गोदाम में रखे हजारों टन बिस्कुट जलकर खाक हो गए हैं. घटना में गोदाम भी पूरी तरह जल गया है. सूचना पर पहुंची दमकल और सिडकुल की कंपनी के 15-20 वाहनों ने 5 घंटे की मेहनत के बाद आग पर काबू पाया.

सिडकुल ब्रिटानिया फैक्ट्री में लगी भीषण आग.

पढ़ें-रुद्रपुर में आग से एक दर्जन से अधिक झोपड़ियां हुई राख, मवेशी भी झुलसे

दरअसल, शनिवार रात सिडकुल की ब्रिटानिया फैक्ट्री में अचानक आग लग गई. आग को देख कंपनी में मौजूद अधिकारी और कर्मचारियों में हड़कंप मच गया. उन्होंने इसकी सूचना फायर डिपार्टमेंट को दी. इस दौरान फायर ब्रिगेड का गाड़ियां आग बुझाने में जुट गईं. करीब 4 से 5 घंटे बाद दमकल के 15-20 वाहनों ने आग पर काबू पाया. एसपी सिटी मनोज कत्याल ने बताया कि आग लगने के कारणों की जांच की जा रही है और आग से हुए नुकसान का कंपनी अधिकारी आकलन कर रहे हैं.

Last Updated : Aug 28, 2022, 4:12 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details