उत्तराखंड

uttarakhand

खेत में खनन करने से मना करने पर मारपीट, तीन भाइयों समेत 4 घायल

By

Published : Feb 18, 2021, 6:16 PM IST

खेत में खनन से मना करने पर माफिया ने तीन सगे भाइयों समेत चारों पर जानलेवा हमला कर दिया. हमले में सभी को गंभीर चोट आई है.

Kashipur Illegal Mining
Kashipur Illegal Mining

काशीपुर: आईटीआई थाना क्षेत्र में खेत में खनन करने से मना करना चार लोगों को उस वक्त महंगा पड़ गया जब माफिया ने तीन सगे भाइयों समेत चारों पर जानलेवा हमला कर दिया. हमले में सभी को गंभीर चोट आई है. ग्रामीणों की मदद से सभी घायलों को अस्पताल पहुंचाया गया. एक घायल की हालत गंभीर बताई जा रही है. डॉक्टरों ने उसे रेफर कर दिया है.

बता दें, अजीतपुर गांव के निवासी निवासी पूरन सिंह यादव ने काशीपुर निवासी समीर चतुर्वेदी का खेत बटाई पर लिया है. इस खेत में गेहूं बोया है. पता चला है कि गुरुवार तड़के घोसीपुरा निवासी आधा दर्जन माफिया अजीतपुर पहुंच गए. वहां बंटाई पर लिए खेत से खनन शुरू कर दिया.

पूरन यादव के बेटे अनु यादव, पंकज यादव और कालीचरण यादव गांव के ही निक्की पुत्र धर्म सिंह को जब उक्त लोगों के द्वारा खेत में खनन का पता चला तो उन्होंने मौके पर पहुंचकर गेहूं के खेत में खनन करने से मना कर दिया. इसी बात पर लाठी-डंडे लोहे की रॉड, ड्रिल, पाना आदि से लैस दबंगों ने गाली गलौज करते हुए सभी चारों पर जानलेवा हमला करते हुए उन्हें गंभीर रूप से लहूलुहान कर दिया और मरणासन्न हालत में घायलों को मौके पर छोड़कर वहां से फरार हो गए.

पढ़ें- जोशीमठ रेस्क्यू LIVE: तपोवन टनल से मिला एक और शव, अब तक 61 डेडबॉडी बरामद

घटना की खबर जैसे ही ग्रामीणों को लगी तो उन्होंने आनन-फानन में सभी घायलों को उपचार के लिए राजकीय चिकित्सालय पहुंचाया. घायलों में पंकज नामक युवक की हालत नाजुक देख उसे गवर्नमेंट हॉस्पिटल से रेफर किया गया है. वहीं, आईटीआई थाना प्रभारी ने बताया कि मामले में अभी किसी तरह की कोई तहरीर प्राप्त नहीं हुई है, तहरीर प्राप्त होने के बाद आगे की कार्रवाई अमल में लाई जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details