उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

ट्रैक्टर परेड के लिए किसानों की रणनीति तैयार, हर घर से एक पहुंचेगा दिल्ली

आगामी 26 जनवरी को दिल्ली में किसानों की ट्रैक्टर परेड प्रस्तावित है. काशीपुर से किसानों का दल 23 जनवरी को दिल्ली कूच करेगा.

By

Published : Jan 20, 2021, 8:04 PM IST

kashipur news
kashipur news

काशीपुरः26 जनवरी को दिल्ली में किसानों की होने वाली प्रस्तावित ट्रैक्टर-ट्रॉली परेड को लेकर काशीपुर में किसानों ने एक बैठक की और रणनीति तैयार की. बैठक में तय हुआ है कि रैली के लिए प्रत्येक गांव से कम से कम पांच ट्रैक्टर और हर घर से एक सदस्य परेड में शिरकत करने के लिए 23 जनवरी को दिल्ली कूच करेगा.

ट्रैक्टर परेड को लेकर किसानों की बैठक.

आज काशीपुर के मुरादाबाद रोड स्थित मंडी समिति के गेस्ट हाउस में किसानों ने एक बैठक आयोजित की. किसान एकता मजदूर संगठन के अध्यक्ष जितेंद्र सिंह जीतू की अध्यक्षता में बैठक हुई. इसमें किसानों ने 26 जनवरी को दिल्ली में होने वाली ट्रैक्टर परेड को लेकर विचार-विमर्श कर रणनीति बनाई. बैठक में काशीपुर, कुंडा व जसपुर क्षेत्र को 11 ब्लॉकों में बांटा गया.

पढ़ेंः चीन सीमा से सटे लास्पा गांव में शुरू हुई वाई-फाई सेवा, BRO ने रचा इतिहास

साथ ही तय किया गया कि सभी लोग 23 जनवरी को प्रातः 8 बजे नवीन अनाज मंडी में एकत्र होंगे. उसके बाद यहां से किसान संयुक्त मोर्चा संगठन के बैनर तले टांडा उज्जैन, अलीगंज रोड, पैगा के रास्ते से गाजीपुर बॉर्डर दिल्ली के लिए शांतिपूर्ण ढंग से रवाना होंगे. किसान परेड रैली को सफल बनाने के लिए ट्रैक्टरों में किसान संयुक्त मोर्चा का झंडा एवं राष्ट्रीय ध्वज का झंडा लगाया जाएगा.

वहीं, बैठक में सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया कि क्षेत्र के प्रत्येक गांव से कम से कम पांच ट्रैक्टर और प्रत्येक घर से एक व्यक्ति को उक्त ट्रैक्टर परेड में सम्मिलित होने का लक्ष्य रखा गया है. क्षेत्र से लगभग पांच सौ ट्रैक्टर जाने का लक्ष्य रखा गया है. साथ ही फैसला लिया गया कि किसान अपना-अपना राशन भी साथ ले जाएंगे. प्रस्तावित ट्रैक्टर परेड को सफल बनाने के लिए क्षेत्रीय किसानों को जागरूक किया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details