उत्तराखंड

uttarakhand

चीनी मिल के बाहर किसानों का हंगामा, पुलिस पर मारपीट का आरोप

By

Published : Jan 20, 2020, 2:21 PM IST

नादेही चीनी मिल में गन्ना लेकर पहुंचे किसानों ने हंगामा कर दिया. किसानों का आरोप है कि पुलिसकर्मियों ने उनके साथ मारपीट की है.

jaspur news
jaspur news

जसपुर:नादेही चीनी मिल में बेतरतीब खड़ी ट्रैक्टर ट्राली को हटवाने को लेकर पुलिसकर्मियों के साथ विवाद के बाद किसानों का गुस्सा फूट पड़ा. किसान पुलिसकर्मियों पर डंडे बरसाने और ट्राली की लाइट फोड़ने का आरोप लगाते हुए मिल के बाहर धरना पर बैठ गये. इससे करीब 2 घंटे तक मिल में काम ठप रहा. करीब 7 घंटे बाद देर रात एएसपी मौके पर पहुंचे और किसानों को चौकी प्रभारी को हटाने के आश्वासन देकर शांत करवाया.

दरोगा को किसान से की मारपीट करना पड़ा भारी

बता दें, रविवार को नादेही चीनी मिल की ओर से अधिक पर्चियां जारी करने से गन्ने से भरी ज्यादा ट्रालियां आ गईं. मिल में जगह नहीं होने पर बाहर सड़क पर 100 से अधिक ट्रैक्टर-ट्रालियां खड़ी थीं, जिससे यातायात बाधित होने लगा. सूचना पर पहुंची पुलिस ने जाम खुलवाने के लिए ट्रैक्टर-ट्रॉलियों को हटाना शुरू कर दिया. आरोप है कि इस दौरान पुलिसकर्मियों ने कुछ ट्रैक्टर-ट्रालियों की हवा निकाल दी. साथ ही कई गाड़ियों की हेडलाइट भी तोड़ दी.

जब किसानों ने इसका विरोध करना शुरू किया तो पुलिस ने डंडे बरसाने शुरू कर दिए. इस बीच पुलिस ने रामनगर वन निवासी किसान संदीप चौहान के हाथ पर डंडा मार दिया. जिसके बाद किसान भड़क गए और मिल के बाहर ही धरने पर बैठ गये. किसानों के हंगामे के बाद मिल का काम भी बंद हो गया.

पढ़ें- श्रीनगरः उत्तराखंड राज्य आंदोलनकारियों को भूली सरकार, चंदे से बनेगा स्मारक

उधर, सूचना पर पूर्व विधायक डॉक्टर शैलेंद्र मोहन सिंघल और एसआई मौके पर पहुंच गए. सिंघल ने किसानों को समझाकर शांत करवाया. इस दौरान घटना की जानकारी सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत को दी गई. इस दौरान किसानों ने बताया कि पहले भी किसानों के साथ पुलिस ऐसी हरकतें कर चुकी है.

वहीं, चौकी इंचार्ज प्रकाश बिष्ट ने बताया कि रोड पर जाम लगा हुआ था. इस दौरान व्यवस्था बनाने के लिए दो ट्रैक्टर की हवा निकाली गई थी. उन्होंने किसानों को डंडा मारने के आरोप से इनकार किया है. इस दौरान किसान चौकी प्रभारी के तबादले की मांग पर अड़ गए. देर रात एएसपी राजेश भट्ट भी मौके पर पहुंच गए. लंबी बातचीत के बाद एएसपी ने चौकी प्रभारी के तबादले का आश्वासन दिया, तब जाकर धरने से उठे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details