उत्तराखंड

uttarakhand

किसान आंदोलन: काशीपुर से दिल्ली के लिए किसानों का जत्था हुआ रवाना

By

Published : Dec 12, 2020, 10:32 PM IST

दिल्ली में चल रहे किसान आंदोलन की आग पूरे देश में फैलती जा रही है. देशभर के किसान दिल्ली कूच कर रहे हैं. शनिवार को काशीपुर से किसानों का एक जत्था दिल्ली के लिए रवाना हुआ.

Kashipur
काशीपुर से किसानों को जत्था रवाना

काशीपुर: दिल्ली में कृषि कानूनों के खिलाफ पिछले 18 दिनों से आंदोलन कर रहे किसान अपनी मांगों पर पीछे हटाने के लिए तैयार नहीं हैं. उन्होंने सरकार के सभी प्रस्तावों को ठुकरा दिया है. यही कारण है कि अब किसान आंदोलन और बड़ा रूप लेता जा रहा है. काशीपुर से भी शनिवार को सैकड़ों किसानों का एक जत्था दिल्ली के लिए रवाना हुआ है.

काशीपुर में बड़ी सख्या में किसानों ट्रैक्टर-ट्रालियों के साथ दिल्ली के लिए रवाना हुए. दिल्ली कूच करने से पहले किसानों ने सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की. साथ ही कहा जब तक सरकार किसान बिलों को वापस नहीं लेती उनका आंदोलन जारी रहेगा.

पढ़ें-किसान आंदोलन LIVE : 14 दिसंबर को भूख हड़ताल करेंगे यूनियन नेता

दिल्ली के लिए रवाना हुए किसानों ने कहा कि वह अपने हक की लड़ाई लड़ने जा रहे हैं. सरकार ने जो कृषि कानून लाया है वो किसानों को बर्बाद कर देगा. किसानों ने बीेते आठ दिसंबर को जो भारत बंद किया था वो पूरी तरह सफल रहा. बावजूद इसके सरकार अपनी मनमानी पर उतारू है. सरकार पूंजीपतियों के हाथों में खेल रही है और जब तक उन्हें न्याय नहीं मिलेगा वे दिल्ली में डटे रहेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details