उत्तराखंड

uttarakhand

भारत बंद को लेकर किसानों की बैठक, 26 मार्च को पैदल मार्च का ऐलान

By

Published : Mar 24, 2021, 2:13 PM IST

Updated : Mar 25, 2021, 6:19 AM IST

भारत बंद को लेकर किसानों संगठनों ने काशीपुर के मुरादाबाद रोड स्थित मंडी गेस्ट हाउस में बैठक की. किसानों ने 26 मार्च को पैदल मार्च का मन बनाया है.

farmers-organizations-meet-in-kashipur
farmers-organizations-meet-in-kashipur

काशीपुर: मुरादाबाद रोड स्थित मंडी गेस्ट हाउस में भारतीय किसान यूनियन के पदाधिकारियों व सदस्यों ने आगामी 26 तारीख को भारत बंद के लिए बैठक का आयोजन किया. जिसमें किसानों के महानगर कांग्रेस कमेटी के सदस्यगण भी मौजूद रहे. बैठक में किसानों ने भारत बंद को लेकर काशीपुर के जेल रोड से मुख्य बाजार होते हुए केंद्र सरकार के खिलाफ पैदल विरोध प्रदर्शन करने का मन बनाया है.

26 मार्च को पैदल मार्च का ऐलान.

बता दें कि काशीपुर के मुरादाबाद रोड स्थित मंडी गेस्ट हाउस में भारतीय किसान यूनियन व महानगर कांग्रेस कमेटी के सदस्यों ने आगामी 26 मार्च को भारत बंद को लेकर विचार-विमर्श कर बैठक का आयोजन किया. वहीं, भारतीय किसान यूनियन के ब्लॉक अध्यक्ष टीका सिंह सैनी ने कहा कि होली का त्यौहार नजदीक होने के मद्देनजर किसानों ने आगामी 26 मार्च को भारत बंद ना करके पैदल विरोध प्रदर्शन किया जाएगा. सभी किसान भाई जेल रोड पर एकत्रित होकर काशीपुर के मुख्य बाजार से होते हुए प्रताप चौक तक केंद्र सरकार के खिलाफ पैदल प्रदर्शन करेंगे. जिसमें सभी को कृषि कानून के बारे में अवगत कराया जाएगा.

ये भी पढ़ेंःदेहरादून में 26 मार्च को लगेगा रोजगार मेला, 25 मार्च तक कराए पंजीकरण

साथ ही उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार किसानों की समस्याओं को हल करे. तीनों कृषि कानूनों को वापस ले. सरकार एमएसपी की गारंटी दे, जिससे किसान आंदोलन को जल्द समाप्त करें. उन्होंने कहा कि व्यापार मंडल अध्यक्ष प्रभात साहनी से बात भी की गई है, जिसमें काशीपुर व्यापार मंडल के अध्यक्ष ने किसानों को आश्वासन दिया है कि जल्द व्यापारियों से बात करके किसानों के विरोध प्रदर्शन में सहयोग करेंगे.

Last Updated : Mar 25, 2021, 6:19 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details