उत्तराखंड

uttarakhand

किसानों को नहीं मिल रहा प्रधानमंत्री फसल योजना का लाभ, गले में सब्जी और फलों की माला पहन किया प्रदर्शन

By

Published : Feb 27, 2019, 9:01 PM IST

उधम सिंह नगर जनपद की सितारगंज तहसील में आज किसानों ने गले मे सब्जी और फलों की माला पहनकर प्रदर्शन किया. किसानों ने उन्हें अब तक प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना का पैसा नहीं मिलने की बात कही.

किसानों ने किया प्रदर्शन.

उधम सिंह नगर: सितारगंज तहसील में किसानों ने एक अलग ही अंदाज में प्रदर्शन किया. किसानों ने गले में सब्जी और फलों की माला पहनकर विरोध किया. ये सभी किसान तहसील प्रशासन द्वारा बैंकों का कर्जा नहीं चुकाने पर आरसी काटने से नाराज हैं. साथ ही किसानों ने प्रधानमंत्री फसल बीमा का पैसा नहीं मिलने पर प्रदर्शन किया.

किसानों ने किया प्रदर्शन.


उधम सिंह नगर जनपद की सितारगंज तहसील में आज किसानों ने गले मे सब्जी और फलों की माला पहनकर प्रदर्शन किया. आक्रोशित किसानों ने कहा कि उन्होंने सरकार से कृषि ऋण लिया था. साथ ही फसल का प्रधानमंत्री कृषि बीमा भी करवाया था. लेकिन खराब मौसम के कारण फसल बर्बाद होने के बाद भी उन्हें अब तक प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना का पैसा नहीं मिल पाया है.


किसानों ने कहा कि कृषि ऋण नहीं चुकाने पर तहसील प्रशासन किसानों की आरसी काट रहा है. साथ ही उनके खेतों में लाल झंडी भी लगा रहा है. किसानों ने कहा कि तहसील प्रशासन ऐसा करके किसानों का उत्पीड़न कर रहा है. आक्रोशित किसानों ने कहा कि सरकार के इस तरह के रवैये के कारण पूर्व में कई किसान आत्महत्या कर चुकें हैं. जिसके कारण किसानों की संख्या लगातार घटती जा रही है. लोग आए दिन खेती किसानी से दूर होते जा रहे हैं. किसानों ने कहा कि ऐसे में अगर किसी किसान के साथ कोई घटना होती है तो उसकी जिम्मेदारी सितारगंज तहसील प्रशासन की होगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details