उत्तराखंड

uttarakhand

By

Published : Sep 25, 2020, 10:42 AM IST

ETV Bharat / state

साइबर क्राइम: बैंक का कस्टमर केयर अफसर बनकर खाते से उड़ाए रुपये

साइबर अपराध का जाल दिनों दिन बढ़ता ही जा रहा है. ताजा मामला काशीपुर का है. यहां फर्जी बैंक कस्टमर केयर अधिकारी बन साइबर अपराधी ने जयपाल गंगवार के खाते से 1.23 लाख रुपए उड़ा लिए. मामले की जांच में पुलिस जुटी हुई है.

साइबर क्राइम
बैंक कस्टमर केयर अधिकारी बनकर खाते से उड़ाए लाखों रुपये

काशीपुर: साइबर क्राइम के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं. काशीपुर तथा आसपास के क्षेत्रों में रोजाना साइबर ठगी के मामले सामने आ रहे हैं. साइबर ठग ने खुद को बैंक का कस्टमर केयर अधिकारी बताकर एक व्यक्ति के खाते से 1.23 लाख रुपये की नकदी उड़ा ली. पीड़ित की तहरीर पर कोतवाली पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ धोखाधड़ी का केस दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है.

काशीपुर में सामने आये साइबर ठगी का मामला

काशीपुर के रानी पद्मावती देवी कॉलोनी निवासी डॉ. जयपाल गंगवार पुत्र राम गंगवार ने पुलिस को मामले की तहरीर दी. उन्होंने कहा कि उनका एसबीआई बैंक में खाता और क्रेडिट कार्ड हैं. सीपीपी एवं अन्य चार्ज के रूप में बैंक ने कुछ रकम काट ली थी. इसकी शिकायत उसने बैंक के साथ ही बैंक के कस्टमर केयर पर दर्ज कराई थी.

ये भी पढ़ें:देहरादूनः पहले शराब पी फिर दर्ज कराया मुकदमा, अब उसी पर दर्ज हुआ केस

इसके बाद एक अज्ञात व्यक्ति का उनके मोबाइल पर फोन आया. वह उनके खाते की खुद ही जानकारी देने लगा और वेरिफिकेशन के लिए उनके एटीएम एवं क्रेडिट कार्ड की जानकारी ले ली. इसके बाद उनके एटीएम और क्रेडिट कार्ड से पांच बार में एक लाख 23 हजार 317 रुपये की रकम निकल गई. पुलिस ने तहरीर के आधार पर अज्ञात के खिलाफ धारा 420 व आईटी एक्ट में केस दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details