उत्तराखंड

uttarakhand

By

Published : Dec 18, 2019, 10:40 PM IST

ETV Bharat / state

ओवर रेट पर बिक रही शराब, आबकारी विभाग ने छापेमारी कर काटा चालान

प्रदेश में आबकारी विभाग द्वारा ओवर रेट पर शराब बेचे जाने की शिकायतों पर कड़ी कार्रवाई की जा रही है. इसी के तहत आज एक उपभोक्ता की शिकायत पर खटीमा के कंजाबाग चौराहे पर स्थित एक अंग्रेजी शराब की दुकान का चालान काटा गया.

image
ओवर रेट शराब बेचने पर कटा चालान.

खटीमा: शहर में शराब ओवर रेट बेचा जा रहा है. यह कार्य शराब दुकान मालिक और आबकारी विभाग के अधिकारियों की मिलीभगत से हो रहा है. जिसकी वजह से आए दिन सेल्समैन और ग्राहक के बीच दुकानों पर झगड़े हो रहे हैं. इसी को लेकर बुधवार को एक उपभोक्ता ने आबकारी विभाग के उच्चाधिकारियों से इस बात की शिकायत की. जिसपर आबकारी निरीक्षक ने मामले की कार्रवाई करते हुए दुकान मालिक का चालान काटा.

बता दें कि, प्रदेश में आबकारी विभाग द्वारा ओवर रेट पर शराब बेचे जाने की शिकायतों पर कड़ी कार्रवाई की जा रही है. इसी के तहत आज एक उपभोक्ता की शिकायत पर खटीमा के कंजाबाग चौराहे पर स्थित एक अंग्रेजी शराब की दुकान का चालान काटा गया. साथ ही भविष्य में ऐसा न करने की सलाह भी दी गई.

आबकारी निरीक्षक बलजीत सिंह ने बताया कि शहर की सभी अंग्रेजी और देसी शराब की दुकानों में शराब प्रिंट रेट से अधिक दर पर बेची जा रही है. साथ ही शराब की दुकानों पर रेट लिस्ट भी नहीं लगी है. ऐसी सभी दुकानों में लगातार छापेमारी की जा रही है और ऐसा करने वाले शराब दुकानदारों के खिलाफ कार्रवाई कर चालान काटे जा रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details