उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

रुद्रपुर: अधीनस्थ कर्मचारियों ने उच्चाधिकारियों पर लगाया उत्पीड़न का आरोप

अधीनस्थ कर्मचारी गुरुवार को डीएम ऑफिस के बाहर अधिकारियों के खिलाफ धरने पर बैठ गए. इस दौरान प्रदर्शनकारियों ने आरोप लगाया कि राजस्व और मिनिस्ट्रियल कर्मचारी उन्हें लगातार परेशान कर रहे हैं.

By

Published : Dec 12, 2019, 6:35 PM IST

Updated : Dec 12, 2019, 8:38 PM IST

Union employees protest
अधिकारियों के खिलाफ धरने पर बैठे कर्मचारी संघ

रुद्रपुर: जिलाधिकारी कार्यालय में तैनात राजस्व और मिनिस्ट्रियल कर्मचारियों के खिलाफ अधीनस्थ कर्मचारियों ने मोर्चा खोल दिया है. ऐसे में गुरुवार को अधीनस्थ कर्मचारियों ने जिलाधिकारी कार्यालय के बाहर अधिकारियों के खिलाफ जोरदार धरना प्रदर्शन किया. प्रदर्शनकारियों का आरोप है कि उच्चाधिकारियों द्वारा उनका उत्पीड़न किया जा रहा है.

अधीनस्थ कर्मचारियों का आरोप है कि राजस्व और मिनिस्ट्रियल कर्मचारियों द्वारा लगातार उनका उत्पीड़न किया जा रहा है. उनका कहना है कि बिना कारण के उच्चाधिकारियों द्वारा उनका वेतन रोका जाता है. साथ ही मुख्य प्रशासनिक अधिकारी से जबरन पेशकार का कार्य कराया जा रहा है. इतना ही नहीं मनमाने ढंग से कलेक्ट्रेट का पुर्नगठन कर जूनियर कर्मचारियों से सीनियरों का कार्य कराया जाता है.

ये भी पढ़ें:काशीपुरः दो दिवसीय खेल प्रतियोगिता का हुआ समापन, अनेक बच्चों ने दिखाई प्रतिभा

ऐसे में गुरुवार को पीड़ित कर्मचारियों ने कार्य बहिष्कार कर अपना विरोध जताया. साथ ही कलेक्ट्रेट मिनिस्ट्रियल राजस्व कर्मचारियों के उत्पीड़न से तंग आकर अधीनस्थ कर्मचारियों ने उच्चाधिकारियों को सामूहिक त्याग-पत्र भी प्रेषित किया गया. उनकी मांग है कि जबतक आरोपी अधिकारियों का जिले से ट्रांसफर नहीं हो जाता उनका विरोध जारी रहेगा.

Last Updated : Dec 12, 2019, 8:38 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details