उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

गहरी नींद में थे लोग, तभी हुआ तेज धमाका और फूंक गए बिजली के उपकरण

बुधवार तड़के टांडा उज्जैन क्षेत्र में खाली पड़े एक प्लॉट में तेज आवाज के साथ आकाशीय बिजली गिरी. जिससे लोगों के घर में रखे बिजली के कीमती उपकरण टीवी, कूलर, फ्रीज, पंखे, चार्जर आदि फूंक गए.

By

Published : Sep 4, 2019, 5:37 PM IST

आकाशीय बिजली

काशीपुरः टांडा उज्जैन क्षेत्र में आज तड़के आकाशीय बिजली गिरने से घरों में लगे तमाम बिजली के उपकरण फूंक गए. गनीमत रही कि इस दौरान कोई बिजली की चपेट में नहीं आया. जिससे जनहानि होने से बच गया. वहीं, पीड़ित लोगों ने शासन-प्रशासन से मुआवजे की गुहार लगाई है.

आकाशीय बिजली गिरने से फूंके कीमती विद्युत उपकरण.

जानकारी के मुताबिक, बुधवार तड़के टांडा उज्जैन क्षेत्र में खाली पड़े एक प्लॉट में तेज आवाज के साथ आकाशीय बिजली गिर गई. तेज आवाज सुनकर ग्रामीण सहम गए. हालांकि, इस दौरान कोई जनहानि नहीं हुई, लेकिन आसपास के घरों में रखे बिजली के सारे कीमती उपकरण फूंक गए.

ये भी पढ़ेंःउत्तराखंड में मोटर व्हीकल एक्ट का विरोध शुरू, नए प्रावधानों को हटाने की मांग

स्थानीय लोगों ने बताया कि आकाशीय बिजली गिरने से आधा दर्जन से ज्यादा घर में रखे बिजली के उपकरण को नुकसान पहुंचा है. पीड़ित राजकुमारी ने बताया कि बिजली गिरने के साथ ही उनके घर में रखे सारे बिजली के उपकरण फूंक गए हैं. जिसमें टीवी, कूलर, फ्रीज, पंखे, चार्जर आदि शामिल हैं.

वहीं, घटना की सूचना के बाद क्षेत्रीय पार्षद मनोज बाली मौके पर पहुंचे. जहां पर उन्होंने लोगों से मुलाकात की. इस दौरान उन्होंने लोगों को मुख्यमंत्री आपदा राहत कोष से मदद दिलाने का भरोसा दिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details