उत्तराखंड

uttarakhand

अनाथ बच्चे ने शिक्षा मंत्री को सुनाई आपबीती, मंत्री ने बच्चे और उसके भाई-बहनों को लिया गोद

By

Published : Jan 4, 2021, 8:06 PM IST

Updated : Jan 16, 2021, 5:59 PM IST

11 साल के राजीव ने शिक्षा मंत्री अरविंद पांडेय से मुलाकात की और अपनी आपबीती सुनाई. जिसे सुनकर शिक्षा मंत्री भावुक हो गए. उन्होंने राजीव और उसके छोटे भाई-बहनों को गोद लेने का ऐलान किया.

gadarpur news
gadarpur news

गदरपुरःसूबे केशिक्षा मंत्री व गदरपुर से विधायक अरविंद पांडेय 11 साल के राजीव और उसके छोटे भाई-बहनों को गोद लिया है. वे उनकी पढ़ाई और भरण पोषण का पूरा खर्चा वहन करेंगे. उनके इस सराहनीय कदम से क्षेत्रवासी काफी खुश हैं और शिक्षा मंत्री की तारीफ करते नहीं थक रहे हैं.

दरअसल, शिक्षा मंत्री अरविंद पांडेय इन दिनों अपने क्षेत्र में जनसंपर्क कर जनता की समस्याएं सुन रहे हैं. इस दौरान 11 साल का राजीव उनसे मिला और अपनी समस्याओं को उनके सामने रखा. राजीव ने बताया कि वह अनाथ है और होटल में बर्तन धोकर अपने और अपने भाई-बहनों का खर्चा उठाता है. राजीव की बातें सुनकर शिक्षा मंत्री भावुक हो गए. उन्होंने राजीव और उसके भाई-बहनों का पूरा खर्चा उठाने का वादा किया.

जानकारी देते मंत्री अरविंद पांडे.

पढ़ेंःकेदारघाटी में दिख रहा है ग्लोबल वार्मिंग का असर, बर्फबारी के दिनों में धधक रहे जंगल

इस दौरान शिक्षा मंत्री अरविंद पांडेय मीडिया से रूबरू हुए. उन्होंने कहा कि मेरे एक मित्र गुरमीत सिंह के पिताजी की आकस्मिक मौत हो गई थी, तो वे अंतिम संस्कार के लिए वहां पहुंचे थे. इसके बाद एक गुरुद्वारे में मत्था टेकने के बाद जब वे बाहर आए तो एक मासूम बच्चा उनसे मिला. मैंने उस बच्चे से उसकी पढ़ाई के बारे में पूछा. उसने अपनी समस्या उनके सामने रख दी.

बच्चे ने बताया कि वह अनाथ है और होटल में बर्तन धोकर अपना और भाई-बहनों का खर्चा उठा रहा है. बच्चे ने बताया कि पिता की मौत के बाद उनकी मां उन्हें छोड़कर कहीं चली गई. बच्चे की बातें सुनकर अरविंद पांडेय भावुक हो गए और राजीव और उसके छोटे भाई-बहनो की पूरी जिम्मेदारी उठाने की बात कही.

Last Updated : Jan 16, 2021, 5:59 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details