उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

पंचायत चुनाव: पहले गांव का विकास फिर शादी, इस सोच के साथ मैदान में उतर रहे युवा

पंचायत चुनाव में इस बार पढ़े-लिखे युवा भी बढ़ चढ़कर हिस्सा ले रहे है. ऐसे में ये चुनाव और रोचक हो गए है.

By

Published : Sep 21, 2019, 5:04 PM IST

Updated : Sep 21, 2019, 7:07 PM IST

पंचायत चुनाव

काशीपुर: प्रदेश में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव का बिगुल बच चुका है. हर कोई मैदान में उतरने की तैयारी कर रहा है. हाई कोर्ट के फैसले के बाद दो बच्चों से अधिक वाले प्रत्याशी भी चुनावी मैदान में उतर सकते है. ऐसे में पुराने दिग्गजों को एक बार फिर चुनाव लड़ने का मौका मिल गया है. वहीं, शिक्षित युवा वर्ग भी चुनाव में बढ़ चढ़कर हिस्सा ले रहा है. ऐसे में ये चुनाव काफी रोचक हो गया है.

इस बार के पंचायत चुनाव में युवा भी बढ़ चढ़कर हिस्सा ले रहे है. डिग्री कॉलेज में पढ़ने वाले युवा छात्र अब गांव के विकास की सोच के साथ चुनाव मैदान में उतरने जा रहा है. युवाओं का कहना है कि वो गांव में ठप पड़े विकास को रफ्तार देंगे.

पढ़ें- पौड़ी: पलायन के चलते दिन-ब-दिन गांव होते जा रहे खंडहर, आखिर कब जागेगी सरकार?

पहले गांव का विकास फिर शादी
धीमार खेड़ा गांव से प्रधान पद के लिए नामांकन पत्र दाखिल करने काशीपुर पहुंचे राजवीर सिंह ने कहा कि अपने गांव में विकास करना चाहते है, उनके पिता का सपना था कि गांव में विकास हो. गांव के विकास के लिए वो चुनाव मैदान में उतरे है. साथ ही उन्होंने कहा कि वह पहले गांव का विकास करेंगे उसके बाद वह अपनी शादी करेंगे.

इस सोच के साथ मैदान में उतर रहे युवा

ब्रह्मनगर गांव निवासी मनीषा ने भी वार्ड सदस्य पद से लिए नामांकन किया है. मनीषा बीए फाइलन ईयर की छात्रा है. उनका कहना है कि गांव में विकास का ग्राफ गिरा है. जिसे वो रफ्तार देना चाहती है. इसी तरह कई और युवा भी अलग-अलग पदों के लिए चुनावी मैदान में उतरे है.

Last Updated : Sep 21, 2019, 7:07 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details