उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

जाति प्रमाण-पत्र से हटेगा पूर्व पाकिस्तानी शब्द, डॉ. महाजन का बंगाली समुदाय ने जताया आभार

गदरपुर में मुख्यमंत्री द्वारा बंगाली समाज के लोगों के जाति प्रमाण-पत्र से पूर्व पाकिस्तानी शब्द हटाने की घोषणा के बाद से क्षेत्रवासियों में खुशी की लहर है.

By

Published : Nov 6, 2020, 6:53 PM IST

gadarpur
गदरपुर

गदरपुर:उत्तराखंड के मुख्यमंत्री द्वारा बंगाली समाज के लोगों के जाति प्रमाण-पत्र से पूर्व पाकिस्तानी शब्द हटाने की घोषणा के बाद से क्षेत्रवासियों में खुशी की लहर है. जिसके बंगाली समुदाय के लोगों ने गदरपुर नर्सिंग होम पहुंचकर डॉ. राजीव महाजन का आभार व्यक्त करते हुए उनका फूलमाला पहनाकर अभिनंदन किया.

बता दें कि उत्तराखंड के बंगाली समुदाय के लोगों अपने जाति प्रमाण-पत्र से पूर्व पाकिस्तानी बांग्लादेश शब्द हटाने की मांग को लेकर पिछले तीन महीने से लगातार राष्ट्रीय बजरंग दल व बंगोभाषी महासभा द्वारा जागरुकता अभियान चलाया जा रहा था.

वहीं, इस जन जागरण मुहिम का असर उस वक्त देखने को मिला जब गोपाल महाराज के तेरहवीं के मौके पर दिनेशपुर हरिचंद गुरुचंद मंदिर में उनको श्रद्धांजलि देने पहुंचे प्रदेश के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने जल्द से जल्द बंगाली समुदाय के जाति प्रमाण-पत्र से पूर्व पाकिस्तानी बांग्लादेशी शब्द हटाने की घोषणा की. जिसके बाद बंगाली समुदाय के लोगों ने गदरपुर महाजन नर्सिंग होम पहुंचकर डॉ. महाजन का आभार व्यक्त करते हुए फूल माला पहनाकर उन्हें सम्मानित किया.

पढ़ें:राज्य स्थापना दिवस से पहले स्वास्थ्य विभाग के मुंह पर तमाचा, गर्भवती की अस्पताल ले जाते समय मौत

इस दौरान डॉ. महाजन ने कहा कि अंतरराष्ट्रीय हिंदू परिषद, राष्ट्रीय बजरंग दल व बंगोभाषी महासभा के कार्यकर्ताओं की मुहिम के कारण ही यह सब संभव हो पाया है. उन्होंने कहा कि अगर मुख्यमंत्री की घोषणा पर यथाशीघ्र कार्रवाई नहीं की गई तो वह दोबारा इस विषय को लेकर अपनी आवाज बुलंद करेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details