उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

कोरोना का कोहराम, बचाव के लिए भगवान से लगाई गुहार

सितारगंज के मंदिरों में भक्तों ने भगवान की पूजा की साथ ही यज्ञ हवन कर देश और देवभूमि उत्तराखंड को कोराना मुक्त करने की प्रार्थना की. इसके अलावा हल्द्वानी के संतोषी माता मंदिर में लोगों ने हवन कर भगवान से कोरोना खत्म करने की प्रार्थना की.

By

Published : Mar 21, 2020, 7:26 PM IST

Updated : Mar 21, 2020, 7:43 PM IST

Khatima
कोरोना को लेकर हवन

खटीमा/हल्द्वानीः चीन से निकला कोरोना वायरस अब पूरे दुनिया को डराने लगा है. लोगों में कोरोना का दहशत इतना है कि इससे बचने के लिए लोग कोई भी उपाए करने को तैयार हैं. लोगों में भय का माहौल है.

वहीं इस डर के माहौल में लोगों को भगवान के शरण में जाने के अलावा कोई रास्ता नहीं दिख रहा है. इसी कड़ी में उधम सिंह नगर के सितारगंज में श्रद्धालुओं ने मंदिर में भगवान की पूजा की और हवन कर देश और उत्तरखंड को कोरोना मुक्त करने के लिए प्रार्थना की.

जानलेवा कोरोना वायरस से लगातार संक्रमण के मामले भारत में सामने आ रहे हैं. इससे बचाव को लेकर लगातार जागरुकता भी फैलाई जा रही है, लेकिन लोग जागरुकता के साथ साथ इस संक्रमण से बचाव को लेकर भगवान के शरण मे पहुंच रहे हैं. आज सितारगंज के मंदिर में श्रद्धालुओं ने हवन कर देश की सलामती की प्रार्थना की. देश के साथ-साथ उत्तराखंड को भी कोरोना मुक्त करने की प्रार्थना की.

कोरोना को लेकर हवन

ये भी पढ़े:पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज ने कहा- 'जनता कर्फ्यू' को बनाए सफल, घरों से न निकले बाहर

श्रद्धालुओं ने कहा कि कोरोना संक्रमण से भारत को दूर रखने के लिए भगवान की पूजा की है. इसके साथ ही पूजा करने आए भक्तों ने लोगों से अपील की जरूरत पड़ने पर ही घरों से निकलें, साफ सफाई का ध्यान रखें ताकि कोरोना के प्रकोप से बचा जा सके.

कोरोना को लेकर हवन

हल्द्वानी में मास्क पहनकर किया हवन

कोरोना वायरस की बढ़ती महामारी से चिंतित लोगों ने आज हल्द्वानी के राजपुरा स्थित संतोषी माता मंदिर में मास्क पहनकर हवन यज्ञ और पूजा अर्चना की. साथ ही भगवान से भारत सहित पूरे विश्व में फैली महामारी को रोकने की कामना की. लोगों ने मां संतोषी से प्रार्थना की कि इस महामारी से निपटने में उनका साथ दें.

Last Updated : Mar 21, 2020, 7:43 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details