उत्तराखंड

uttarakhand

By

Published : Jul 28, 2021, 9:20 PM IST

Updated : Jul 28, 2021, 10:35 PM IST

ETV Bharat / state

काशीपुर: शराब पीकर बस चलाने वाला ड्राइवर बर्खास्त, वीडियो हुआ था वायरल

शराब पीकर बस चलाने और यात्रियों की जान को खतरे में डालने के आरोप में काशीपुर रोडवेज प्रशासन ने आरोपी चालक रंजीत राणा को बर्खास्त कर दिया.

kashipur-roadways-driver-suspened
चालक बर्खास्त

काशीपुर: रोडवेज बस के 50 यात्रियों की जान खतरे में डालने के मामले में रोडवेज प्रशासन ने आरोपी चालक को बर्खास्त कर दिया है. आरोप है कि चालक ने हरिद्वार से काशीपुर आते समय रास्ते में शराब पीकर बस का एक्सीडेंट कर दिया था. जिसके बाद यात्रियों ने नशे में धुत चालक का वीडियो बनाकर कर वायरल कर दिया था.

शराब पीकर बस का एक्सीडेंट करने वाले आरोपी चालक को रोडवेज प्रशासन ने यात्रियों के बयान दर्ज होने के बाद बर्खास्त कर दिया. बता दें कि सोमवार रात को रोडवेज बस हरिद्वार से काशीपुर आ रही थी.

काशीपुर डिपो की बस संख्या यूके 04 पीए 1687 के चालक ने हरिद्वार के पास भागूवाला ढाबे पर बस रुकने के दौरान शराब पी ली. जब बस वहां से चली तो यात्रियों ने देखा कि चालक बस को अनियंत्रित ढंग से चला रहा है. एक जगह बस दुर्घटना होते-होते बची तो, यात्रियों में चीख पुकार मच गई. सवारियों ने चालक से जबरन बस रुकवाई तो देखा कि वह नशे में धुत है.

यात्रियों में से किसी ने 100 नंबर पर पुलिस को सूचित किया. किसी यात्री ने रोडवेज बस चालक के नशे में धुत होने का वीडियो भी बना लिया. सूचना पर पेट्रोलिंग पुलिस मौके पर पहुंची और चालक को बस सहित थाने ले गई. वहीं, पुलिस ने बस परिचालक सचिन तोमर से दूसरे चालक या दूसरी बस की व्यवस्था करने को कहा.

जिसके बाद परिचालक ने सवारियों को दूसरी बस में बिठाकर गंतव्य को रवाना किया. काशीपुर डिपो के एआरएम आरसी पांडेय ने बताया कि कंडक्टर और सवारियों से मिली शिकायत के आधार पर चालक रंजीत राणा को बर्खास्त कर दिया गया है. वह लगभग आठ साल से डिपो में चालक विशेष श्रेणी में पद पर कार्यरत था.

नशे में धूत चालक बर्खास्त

ये भी पढ़ें:महिला बन ठगे 22 लाख रुपए, मुंबई से नाइजीरियन ठग गिरफ्तार

वहीं, काशीपुर में खनन वाहन से बिजली का मीटर और तार टूटने को लेकर हुए विवाद में कई खनन माफियाओं ने किसान पर लाठी-डंडे, लोहे की रॉड और तमंचा लेकर हमला कर दिया. घटना में किसान गंभीर रूप से घायल हो गया. एलडी भट्ट राजकीय चिकित्सालय में उसका इलाज कराया गया. कोतवाली पुलिस ने तहरीर के आधार पर जांच शुरू कर दी है.

काशीपुर कोतवाली क्षेत्र के गांव जगतपुर निवासी गोपाल सिंह ने बताया कि 21 जुलाई रात लगभग 11 बजे खनन माफिया सोनू, आकाश और सचिन निवासी ब्रह्मपुरा ने खनन वाहन से उसके घर के बाहर लगा बिजली का मीटर तोड़ दिया. जिससे उनके घर की बिजली ठप हो गई. उन्होंने बाहर आकर खनन माफिया को खरी-खोटी सुनाई तो वह गाली-गलौज करते हुए जान से मार डालने की धमकी देने लगा.

खनन माफिया उस समय तो मौके पर चले गए, लेकिन अगले ही दिन 22 जुलाई को शाम चार बजे महिंद्रा मार्शल गाड़ी से सोनू, मोनू, बादल, आकाश, सूरज, विकास और सचिन लाठी-डंडे, लोहे की रॉड और तमंचा लेकर किसान पर हमला कर दिया. पिटाई में किसान को गंभीरचोटें आई हैं.

माफियाओं ने उसका मोबाइल और मोटरसाइकिल भी क्षतिग्रस्त कर दिया. सरकारी अस्पताल में किसान का इलाज कराया गया. तहरीर के आधार पर मंगलवार रात कोतवाली पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

Last Updated : Jul 28, 2021, 10:35 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details