उत्तराखंड

uttarakhand

डीएम ने हॉस्पिटल का किया औचक निरीक्षण, अव्यवस्थाओं पर लगाई फटकार

By

Published : Jan 31, 2021, 10:20 AM IST

डीएम रंजना राजगुरु ने इस दौरान राजकीय चिकित्सालय का औचक निरीक्षण किया. निरीक्षण के दौरान अव्यवस्था पाए जाने पर मुख्य चिकित्सा अधीक्षक को फटकार लगाते हुए व्यवस्थाएं सुधारने के कड़े निर्देश दिए.

kashipur
डीएम ने हॉस्पिटल का किया औचक निरीक्षण

काशीपुर:जिलाधिकारी रंजना राजगुरु ने काशीपुर पहुंचकर तहसील परिसर और राजकीय चिकित्सालय का औचक निरीक्षण किया. तहसील पहुंचने से पूर्व उन्होंने अपने काफिले को अचानक राजकीय चिकित्सालय की तरफ मोड़ दिया. डीएम रंजना राजगुरु के अचानक राजकीय चिकित्सालय में पहुंचते ही वहां हड़कंप मच गया. इस दौरान उन्होंने राजकीय चिकित्सालय के निरीक्षण के दौरान अव्यवस्थाएं पाए जाने पर मुख्य चिकित्सा अधीक्षक को फटकार लगाते हुए व्यवस्थाएं सुधारने के कड़े निर्देश दिए.

दरअसल, जिलाधिकारी रंजना राजगुरु काशीपुर तहसील और राजकीय चिकित्सालय के औचक निरीक्षण के लिए बीते दिन काशीपुर पहुंची थी. डीएम रंजना राजगुरु ने इस दौरान राजकीय चिकित्सालय का औचक निरीक्षण किया. निरीक्षण के दौरान अव्यवस्था पाए जाने पर मुख्य चिकित्सा अधीक्षक को फटकार लगाते हुए व्यवस्थाएं सुधारने के कड़े निर्देश दिए. जिलाधिकारी ने अस्पताल परिसर में बेहतर साफ- सफाई रखने के निर्देश दिए. वहीं चिकित्सालय में उपलब्ध दवा की सूची औषधि वितरण केंद्र पर हिंदी में बनाकर बोर्ड के रूप में लगाने को कहा, ताकि मरीजों व उनके तीमारदारों को पता रहे कि चिकित्सालय में कौन सी दवा उपलब्ध है. चिकित्सालय में अनुपस्थित डॉक्टर व कर्मियों का 1 दिन का वेतन काटने के निर्देश भी जिलाधिकारी द्वारा सीएमएस डॉ. पीके सिन्हा को दिए गए.

पढ़ें-फरवरी में होगा दो दिवसीय टिहरी झील महोत्सव-2021 का आयोजन
निरीक्षण के दौरान डीएम ने ट्रॉमा सेंटर के अलावा अल्ट्रासाउंड कक्ष, नेत्र चिकित्सा कक्ष आदि समेत सम्पूर्ण चिकित्सालय का निरीक्षण किया. इस दौरान राजकीय चिकित्सालय में मीडिया से बात करते हुए डीएम रंजना राजगुरु ने कहा कि राजकीय चिकित्सालय का औचक निरीक्षण के दौरान साफ-सफाई का अभाव दिखा तथा उनके द्वारा सीएमएस को साफ सफाई रखने के कड़े निर्देश दिए गए. वहीं अनुपस्थित डॉक्टरों और अस्पताल कर्मियों की अनुपस्थिति दर्ज कर उनका 1 दिन का वेतन काटे जाने के निर्देश दिए गए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details