उत्तराखंड

uttarakhand

रुद्रपुर में बजट नहीं मिलने पर बिफरे जिला पंचायत सदस्य, DM ऑफिस के बाहर प्रदर्शन

By

Published : Aug 2, 2021, 4:28 PM IST

उधमसिंह नगर के जिला पंचायत सदस्यों ने जिलाधिकारी कार्यालय के बाहर धरना दिया. सदस्यों ने आरोप लगाया कि उन्हें जिला योजना का बजट नहीं दिया जा रहा है. इसके अलावा उनके प्रस्तावों को शामिल भी नहीं किया जा रहा है.

Rudrapur
रुद्रपुर

रुद्रपुरःउधमसिंह नगर के जिला पंचायत सदस्यों ने जिलाधिकारी के दफ्तर के बाहर धरना-प्रदर्शन किया. सदस्यों का कहना था कि उन्हें जिला योजना का बजट नहीं दिया जा रहा है. साथ ही उनके प्रस्तावों को शामिल नहीं किया जा रहा है. इस दौरान बोर्ड की बैठक में अधिकारियों के ना पहुंचने पर भी सदस्यों ने नाराजगी व्यक्त की.

बोर्ड बैठक से पहले सत्र के दौरान जिला प्रशासन द्वारा जिला योजना का बजट न दिए जाने और बजट को विधायकों के इशारे पर ही सारे विकास कार्यक्रमों पर खर्च करने के खिलाफ जिला पंचायत सदस्यों ने सोमवार को डीएम कार्यालय के बाहर धरना दिया. इस दौरान पंचायती राज मंत्री अरविंद पांडे के प्रतिनिधि सुरेश गंगवार भी मौजूद रहे.

बजट की मांग को लेकर प्रदर्शन

ये भी पढ़ेंः जागेश्वर धाम में BJP सांसद की अभद्रता, हरदा ने उपवास रख जताया विरोध

सदस्यों द्वारा जिला प्रशासन पर गंभीर आरोप भी लगाए गए. उन्होंने कहा कि पिछले दो सालों से जिला योजना का बजट विधायकों के इशारे पर खर्च किया जा रहा है. जिला पंचायत को जिला योजना में कोई बजट नहीं दिया गया. उन्होंने कहा कि सदस्यों को एक रुपये का बजट भी नहीं मिला. पंचायती राज मंत्री के प्रतिनिधि ने आरोप लगाया कि जिले में विकास ठप है. कहीं कोई विकास नहीं हुआ है. अधिकारी जिला पंचायत बोर्ड की बैठक में आना उचित नहीं समझते हैं. सदस्यों ने चेतावनी दी कि यदि मांगों को गंभीरता से न लिया गया तो वह भाजपा से सामूहिक तौर पर इस्तीफा देंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details