उत्तराखंड

uttarakhand

काशीपुर: गेहूं के खेत में मिले नवजात को लेने पहुंची बाल कल्याण समिति की टीम

By

Published : Mar 2, 2020, 10:02 PM IST

श्यामपुरम में हरिशंकर मंदिर के पास विगत माह 16 फरवरी को एक नवजात गेहूं के खेत में मिला था. जिसे कॉलोनी निवासी दीप नामक एक महिला ने उपचार के लिए राजकीय अस्पताल में भर्ती कराया था. उसके बाद जिला बाल कल्याण समिति की टीम को सौंप दिया गया.

etv bharat
नवजात शिशु

काशीपुर:बाजपुर रोड स्थित श्यामपुरम में बीते 16 फरवरी को गेहूं के खेत में नवजात मिला था. जिला बाल कल्याण समिति की टीम सोमवार को काशीपुर के श्री कृष्णा हॉस्पिटल पहुंची और नवजात को अपने संरक्षण में ले लिया.

नवजात शिशु को जिला बाल कल्याण समिति सौंपा.

बता दें कि बाजपुर रोड स्थित श्यामपुरम में हरिशंकर मंदिर के पास विगत माह 16 फरवरी को एक नवजात शिशु गेहूं के खेत में मिला था. जिसे कॉलोनी निवासी दीप नामक एक महिला ने उपचार के लिए राजकीय अस्पताल में भर्ती कराया था. जहां से शिशु को बेहतर उपचार के लिए चामुंडा मंदिर के निकट श्री कृष्णा हॉस्पिटल में रेफर किया गया था. जहां पर बाल रोग विशेषज्ञ डॉक्टर आनंद मोहन ने नवजात शिशु को शिवा नाम दिया था. उपचार के बाद आज शिवा को बाल कल्याण समिति को सौंप दिया गया.

ये भी पढ़ें:देहरादून में दिव्यांगों के लिए खुलेगा प्रदेश का पहला नेशनल करियर सर्विस सेंटर

उधम सिंह नगर के जिला बाल कल्याण समिति की अध्यक्ष मेदिनी रस्तोगी, सदस्य डॉ. अमित श्रीवास्तव, प्रेम सिंह और चाइल्ड केंद्र समन्वयक सायरा बानो, सदस्य अंशुल कपूर सोमवार को श्री कृष्णा अस्पताल पहुंचे. जहां शिशु का उपचार कर रहे डॉ. आनंद मोहन व अस्पताल के स्वामी डॉ. मयंक अग्रवाल ने शिशु को उन्हें सौंप दिया.

इस दौरान समिति के जिलाध्यक्ष मेदिनी रस्तोगी ने बताया कि शिशु को अल्मोड़ा स्थित बाल गृह में रखा जायेगा. उन्होंने बताया कि दो माह तक शिशु के माता-पिता का पता लगाने का प्रयास किया जाएगा. इस अवधि में शिशु के माता-पिता की जानकारी नहीं मिलती तो शिशु को गोद देने की प्रक्रिया की जायेगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details