उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

सीएचसी जसपुर में नहीं थमा रहा विवाद, डॉक्टर को हटाने की मांग पर अड़े कर्मचारी

सीएचसी में संविदा पर तैनात डॉक्टर और स्टाफ के बीच विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है. अस्पताल स्टाफ डॉक्टर को हटाने की मांग को लेकर कार्य बहिष्कार पर है.

By

Published : Nov 22, 2019, 8:49 PM IST

सीएचसी

जसपुर:सीएचसी मे संविदा पर तैनात डॉक्टर और स्टाफ के बीच विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है. डॉक्टर को हटाने की मांग को लेकर अस्पताल स्टाफ कार्य बहिष्कार पर है. वहीं, डॉक्टर हटाने की मांग को लेकर अस्पताल स्टाफ ने चिकित्सा अधीक्षक को पत्र सौंपकर अपातकालीन सेवाएं भी बंद करने की चेतावनी दी है.

बता दें कि सीएचसी में संविदा पर तैनात डॉ. संजीव देशवाल को बाजपुर सीएचसी ट्रांसफर कर दिया गया था. बीते सोमवार को डॉ. देशवाल को जसपुर सीएचसी की ओपीडी में मरीजों की जांच करते देख कर्मचारी भड़क गये थे और कार्य बहिष्कार पर उतर आए. इसके बाद सीएमएस डॉ. हितेश शर्मा ने डॉक्टर को अस्पताल से बाहर किया. जिसके बाद कर्मचारी काम पर लौट आए थे.

सीएचसी जसपुर में नहीं थमा रहा विवाद.

पढ़ें-कुमाऊं यूनिवर्सिटी के कर्मचारी आवास प्रकरण को लेकर मुखर, आंदोलन की दी चेतावनी

वहीं, कर्मचारियों का आरोप है कि डॉक्टर का तबादला हो चुका है, ऐसे में अब उन्हें बाजपुर जाना चाहिये. गुरुवार को अस्पताल के फार्मेसिस्ट एबी भट्ट ने बताया कि डॉ. देशवाल ने अबतक बाजपुर में तैनाती नहीं ली है. ऐसे में समस्त स्टाफ ने गुरुवार को सीएमएस को एक चेतावनी पत्र भी सौंपा है. वहीं, एनवी तिवारी ने बताया कि प्रशासन ने डॉ. देशवाल को नहीं हटाया तो आपातकालीन सेवा बंद करने के साथ ही सीएचसी के सभी 22 कर्मचारियों ने इस्तीफा देने की चेतावनी दी है.

ये भी पढ़ें:हरक सिंह रावत ने सरकार का किया बचाव, कहा- गैरसैंण में बजट सत्र कराने की होगी पैरवी

इस मामले में चिकित्साधिकारी हितेष शर्मा ने बताया कि स्टाफ कर्मियों ने चेतावनी पत्र सौंपा है. जिससे अधिकारियों को अवगत करा दिया गया है. साथ ही डॉ. देशवाल को नोटिस भी जारी कर दिया है और उनके सरकारी आवास पर इस नोटिस को चस्पा किया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details