उत्तराखंड

uttarakhand

तौल को लेकर धान क्रय केंद्र संचालक-किसानों के बीच विवाद, तहसीलदार ने सुलझाया मामला

By

Published : Oct 28, 2021, 5:53 PM IST

खटीमा में धान क्रय केंद्र संचालक व किसानों के बीच धान तौल को लेकर विवाद हो गया. विवाद में किसानों ने धान क्रय केंद्र संचालक की पिटाई कर दी. इसके बाद मामला थाने पहुंचा. वहीं, मामले को गंभीरता से लेते हुए तहसीलदार ने दोनों पक्षों को बुलाया और आपसी समझौता कराया.

khatima
खटीमा

खटीमाःउधमसिंह नगर के खटीमा के यूपी बॉर्डर पर स्थित उलानी गांव में यूसीएफ के धान क्रय केंद्र पर धान क्रय केंद्र संचालक विकास और धान बेचने आए किसान ज्ञान सिंह के बीच धान तौल को लेकर विवाद हो गया. विवाद इतना बढ़ गया कि किसान ने प्रभारी के साथ मारपीट कर दी. इसके बाद यूसीएफ के धान क्रय केंद्रों पर धान खरीद बंद कर केंद्र संचालकों ने किसान के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर खटीमा थाने में तहरीर दी.

उधमसिंह नगर के सीमांत क्षेत्र खटीमा के उलानी गांव में चल रहे धान क्रय केंद्र पर किसानों और क्रय केंद्र प्रभारी के बीच धान तौल को लेकर विवाद हो गया. किसान और धान क्रय केंद्र प्रभारी के बीच विवाद में बात इतनी बढ़ गई कि धान क्रय केंद्र के प्रभारी के द्वारा किसान के खिलाफ खटीमा कोतवाली में तहरीर भी दे दी गई. जिसके बाद स्थानीय किसान तहसीलदार के समक्ष उक्त विवाद को लेकर पहुंचे.

ये भी पढ़ेंः ज्वैलर्स ने घर पर छोड़ा सुसाइड नोट और निकल पड़ा आत्महत्या करने, पुलिस ने ऐसे बचाया

तहसीलदार द्वारा धान तोल केंद्र प्रभारी को भी तहसील में बुलाया गया. उक्त विवाद को तहसीलदार यूसुफ अली के सामने रखा गया. जिसके बाद किसान यूनियन के पदाधिकारी व धान क्रय केंद्र प्रभारी के बीच तहसीलदार के द्वारा आपसी राजीनामा करवाकर दोनों पक्षों के बीच सुलह करवाई गई. वहीं, तहसीलदार यूसुफ अली द्वारा आपसी भाईचारा के साथ किसानों के धान की तोल को सुचारू रखने के भी निर्देश दिए गए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details