उत्तराखंड

uttarakhand

दिव्यांग दिग्विजय ने कार रेस में हासिल किया दूसरा स्थान, माता-पिता को दिया श्रेय

By

Published : Feb 14, 2020, 10:42 AM IST

लक्सर निवासी दिग्विजय सिंह दिव्यांग होने के साथ-साथ अद्भुत प्रतिभा के धनी भी है. दिग्विजय ने चंड़ीगढ़ में राष्ट्रीय स्तर की कार रेस मैं दूसरा स्थान हासिल किया.

laksar Hindi News
laksar Hindi News

लक्सर:दिव्यांग दिग्विजय सिंह ने चंडीगढ़ में आयोजित राष्ट्रीय स्तर की कार रेस में दूसरा स्थान प्राप्त किया है. दिग्विजय ने यह रेस 1 मिनट 49 सेकंड में पूरी की. उन्होंने इस कामयाबी पर श्रेय अपने माता-पिता को दिया है. दिग्विजय ने रेस जीतकर उत्तराखंड का नाम भी रोशन किया है.

दिव्यांग दिग्विजय ने कार रेस में हासिल किया दूसरा स्थान.

बता दें, चंडीगढ़ के मोहाली में आयोजित की गई राष्ट्रीय मोटो क्रॉस रेस में लक्सर के दिव्यांग दिग्विजय सिंह ने द्वितीय स्थान प्राप्त किया है. इस रेस में 8 खिलाड़ियों ने हिस्सा लिया था. दिग्विजय सिंह इस रेस को 1 मिनट 49 सेकंड में पूरी की. यह रेस ऑफ रोड की रेस थी जो कि बहुत ही खतरनाक होती है.

पढ़ें- केदारनाथ: शिवरात्रि के दिन होगी कपाट खुलने की तिथि घोषित, ऊखीमठ में होगा खास कार्यक्रम

दिग्विजय सिंह दोनों पैरों से 80% दिव्यांग हैं. इससे पहले भी दिग्विजय सिंह बाइक रेस में इंदौर में राष्ट्रीय प्रतियोगिता में तीसरा स्थान प्राप्त कर चुके हैं. दिग्विजय सिंह ने बताया कि यह कार प्रतियोगिता चंडीगढ़ में ओया का नोवा एडिशन था. F1 कैटेगरी में खेलते हुए द्वितीय स्थान प्राप्त किया है. उन्होंने कहा कि अपने राज्य के लिए भी ये बहुत बड़ी उपलब्धि है. उन्होंने इस उपलब्धि के लिए अपने माता-पिता को श्रेय दिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details