उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

रक्षाबंधन को लेकर बाजार में रौनक, पायलट अभिनन्दन वाली राखियों का दिखा क्रेज

साल में एक बार आने वाला त्योहार नगर में भाई-बहन के प्रेम के प्रतीक का त्योहार रक्षाबंधन को लेकर बाजार में रौनक शुरू हो गई है.पायलट अभिनंदन और पीएम मोदी वाली राखियां भी बाजार में उपलब्ध है.

By

Published : Aug 9, 2019, 6:51 PM IST

रक्षाबंधन

काशीपुर: साल में एक बार आने वाला त्योहार नगर में भाई-बहन के प्रेम के प्रतीक का त्योहार रक्षाबंधन को लेकर बाजार में रौनक शुरू हो गई है. इस बार भी रक्षाबंधन, स्वतंत्रता दिवस के दिन ही पड़ा है तो ऐसे में देशभक्ति का जज्बा राखी में साफ देखा जा सकता है. पायलट अभिनंदन और पीएम मोदी वाली राखियां भी बाजार में उपलब्ध है.

रक्षाबंधन को लेकर बाजार में रौनक.

ये भी पढ़ें:उत्तराखंड में रोजना सड़क हादसे में होती है 4 लोगों की मौत, अब RTO उठाने जा रहा ये बड़ा कदम

बता दें कि इस बार रक्षाबंधन का पर्व 15 अगस्त को मनाया जाएगा. ऐसे में काशीपुर के बाजारों में भी राखी के त्योहार को लेकर रौनक दिख रही है. इस बार बाजारों में देशभक्ति की भावना को ओत-प्रोत करने वाली राखियां भी उपलब्ध है. जिन्हें लेकर लोगों में काफी क्रेज देखने को मिल रहा है. इसके अलावा तिरंगे वाली भी कई राखियां है. साथ ही मैटल, फेंसी, अमेरिकन डायमंड सहित अन्य राखियां भी बाजार में है. इसलिए इस बार बाजारों में राखी की अनेक प्रकार देशभक्ति थीम पर आधारित है. इस तरह की राखियां अधिक पसंद भी की जा रही हैं.

वहीं, सर्जिकल स्ट्राइक के बाद पाकिस्तान से वापस लौटे पायलट अभिनंदन राखी के रंग में रंग गए है. इसकेअलावा सेना के शौर्य, तिरंगा, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, सहित देश भक्ति से ओत-प्रोत कई राखियां बाजार में छाई हुई हैं.वहीं, राखी के विक्रेता गौरव कक्कड़ ने बताया कि इस बार देश भक्ति वाली राखियां भी अधिक पसंद की जा रही है. हमारे यहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वाली राखी और अभिनंदन वाली राखी सहित अन्य राखियों का काफी क्रेज दिख रहा है.

इसके अलावा तिरंगे वाली भी कई राखियां है. साथ ही मेटल, फेंसी, अमेरिकन डायमंड सहित अन्य राखियां भी बाजार में है. इसलिए इस बार बाजारों में राखी की अनेक प्रकार देशभक्ति थीम पर आधारित है. इस तरह की राखियां अधिक पसंद भी की जा रही है. बहनें भी अभिनन्दन स्टाइल राखियों को ज्यादा पसंद कर रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details