उत्तराखंड

uttarakhand

Bhuwan Kapri Statement: शिकायत करें तो किससे, सूबे का मुख्यमंत्री ही है खनन प्रेमी: उपनेता प्रतिपक्ष भुवन कापड़ी

By

Published : Feb 14, 2023, 7:21 AM IST

उपनेता प्रतिपक्ष भुवन कापड़ी ने खनन को लेकर सीएम धामी पर जमकर निशाना साधा. भुवन कापड़ी ने कहा कि सीएम के चारों ओर अयोग्य लोग बैठे रहते हैं. उन्होंने आगे कहा कि शिकायत करें तो किस से करें, जिस राज्य का मुख्यमंत्री ही खनन प्रेमी के नाम से जाना जाता हो.

Etv Bharat
Etv Bharat

भुवन कापड़ी का मुख्यमंत्री धामी पर आरोप

रुद्रपुर: प्रदेश में नदियों से चुगान ना होने पर विपक्ष सरकार पर हमलावर हो गया है. उपनेता प्रतिपक्ष भुवन कापड़ी ने मुख्यमंत्री को आड़े हाथों लेते हुए प्रदेश में 6 रुपए कुंतल का खेल खेलने का आरोप लगाया है. उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि सरकार को रोजाना दो से तीन करोड़ का नुकसान हो रहा है और सरकार प्राइवेट लोगों से खनन करा रही है.

सरकार को खनन से हो रहा राजस्व का नुकसान:प्रदेश की गोला, नांधोर, कोसी, दाबका, अकरौली, साधु नगर और टनकपुर क्षेत्र में होने वाले चुगान कार्य खनन सत्र शुरू होने के बाद भी चार माह से बाद बंद पड़ा हुआ है. नदियों से होने वाले चुगान से कई लोगों को रोजगार मिलता है. ऐसे में नदियों में चुगान ना होने से सरकार को करोड़ों रुपए के राजस्व का नुकसान हो रहा है. नदियों में चुगान ना होने से विपक्ष सरकार पर गंभीर आरोप लगा रहा है. उपनेता प्रतिपक्ष भुवन कापड़ी ने मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी पर खनन को लेकर गंभीर आरोप लगाए हैं. उन्होंने कहा कि शिकायत करें भी तो किससे, जिस प्रदेश का मुखिया खनन प्रेमी के नाम से जाना जाता हो. आज कुमाऊं की नदियों में चुगान कार्य बंद कर प्राइवेट लोगों से खनन कराया जा रहा है. जिस कारण प्रदेश को दो से तीन करोड़ का राजस्व का नुकसान हो रहा है.
पढ़ें-Future Energy Gas Hydrate: भारत में है गैस हाइड्रेट का भंडार, बनेगा भविष्य का मुख्य ईंधन!

भुवन कापड़ी ने मुख्यमंत्री पर लगाए गंभीर आरोप:कापड़ी ने कहा कि ऐसी सरकार से क्या उम्मीद की जा सकती है. सभी जगह त्राहिमाम-त्राहिमाम मचा हुआ है. उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि 6 रुपए कुंतल का खेल चल रहा है. उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री के चारों ओर विधानसभा भर्ती घोटाले के आरोपी के परिजन दिखाई देते हैं. मुख्यमंत्री के चारों ओर जो जिस पद के लिए योग्य नहीं है उन्हें बैठा कर रखा गया है. तो ऐसे मुखिया से न्याय पर ईमानदारी की उम्मीद कैसे कर सकते हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details