उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

खटीमा में वन तस्करों पर विभाग की कार्रवाई

जंगल से लकड़ी तस्करों द्वारा अवैध रूप से कटान कर यूपी को लकड़ी की तस्करी लगातार जारी है. देर रात जहां खटीमा की सुरई रेंज में वन विभाग की गश्ती टीम ने मोटरसाइकिल पर दो लट्ठे ले जा रहे लकड़ी तस्करों को रोका तो वो मोटरसाइकिल छोड़कर यूपी की ओर भाग गए.

By

Published : Mar 10, 2021, 3:19 PM IST

forest-department
विभाग की कार्रवाई

खटीमा:यूपी सीमा से लगे जंगलों में लकड़ी तस्कर लगातार लकड़ियों की तस्करी कर रहे हैं. तस्करों द्वारा अवैध तरीकों से लकड़ी काटकर यूपी ले जायी जा रही है. मुखबिर की सूचना पर वन विभाग की टीम ने मोटरसाइकिल पर सागौन के लट्ठे ले जाने वाले तस्कर का प्रयास विफल किया. मोटरसाइकिल और लकड़ी छोड़कर वन तस्कर यूपी की ओर भाग निकला. वन विभाग ने अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है.

पढ़ें:स्वास्थ्य सचिव अमित नेगी ने काशीपुर और रुद्रपुर के अस्पतालों का किया निरीक्षण

जंगल से लकड़ी तस्करों द्वारा अवैध रूप से कटान कर यूपी को लकड़ी की तस्करी लगातार जारी है. देर रात जहां खटीमा की सुरई रेंज में वन विभाग की गश्ती टीम ने मोटरसाइकिल पर दो लट्ठे ले जा रहे लकड़ी तस्करों को रोका तो वो मोटरसाइकिल छोड़कर यूपी की ओर भाग गए. मुखबिर की सूचना पर छापा मारकर साल की चौखटें भी वन विभाग की टीम ने बरामद की हैं. वन विभाग की टीम ने दोनों मामलों में मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details