उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

नहीं थम रहा डेंगू का कहर, बढ़ रही मरीजों की संख्या

देश में वायरल फीवर ओर डेंगू का कहर थमने का नाम नही ले रहा है. रुद्रपुर के जिला अस्पताल में मरीजों का तांता लगा हुआ है. वायरल फीवर के 50 से अधिक मरीज अस्पताल में पहुंच रहे हैं.

By

Published : Sep 13, 2019, 3:20 PM IST

Updated : Sep 13, 2019, 6:39 PM IST

थमने का नाम नहीं ले रहा डेंगू और वायर फीवर का कहर.

रुद्रपुर: उधम सिंह नगर जिले में वायरल फीवर और डेंगू के मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है. आलम ये है जिला अस्पताल मरीजों से पटा पड़ा है. अस्पताल में अबतक डेंगू के 11 मरीज भर्ती हैं जबकि मौजूदा समय मे 3 डेंगू के मरीजों को भर्ती किया गया है. यही हाल वायरल फीवर से ग्रस्त मरीजों का भी है. अधिकांश मरीजों में प्लेटलेट्स डाउन की शिकायतें मिल रही हैं.

गौर हो कि प्रदेश में वायरल फीवर ओर डेंगू का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है. रुद्रपुर जिला अस्पताल में मरीजों का तांता लगा हुआ है. वायरल फीवर और डेंगू के 50 से अधिक मरीज रोजाना अस्पताल में पहुंच रहे हैं. डॉक्टरों की मानें तो अबतक जिला अस्पताल में 11 डेंगू के मरीज अस्पताल में आ चुके हैं जिसमें से अधिकांश मरीजों का इलाज कर छुट्टी कर दी गयी है.

थमने का नाम नहीं ले रहा डेंगू और वायर फीवर का कहर.

पढ़ें-अस्पताल ने थमाया लाखों का बिल, परिजनों ने पुलिस और सीएमओ से लगाई मदद की गुहार

मौजूदा समय में अस्पताल में पांच मरीजों का इलाज चल रहा है. जिला अस्पताल के डॉक्टर एनके तिवारी ने बताया कि जिला अस्पताल में अधिकांश मरीजों के प्लेटलेट्स डाउन की समस्याएं सामने आ रही है जो डेंगू कार्ड पॉजिटिव लेकर अस्पताल में आ रहे है, जिनमें टेस्ट के बाद ही डेंगू की पुष्टि हो रही है. पिछले कुछ दिनों में 6 मरीजों को डेंगू की पुष्टि हुई है, जिनका इलाज किया जा रहा है. इसके साथ ही वायरल फीवर के कुछ मरीजों को भर्ती किया गया है.

Last Updated : Sep 13, 2019, 6:39 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details