उत्तराखंड

uttarakhand

व्यापारियों के अतिक्रमण से नालियां चोक, खेतों में भरा पानी

By

Published : Mar 8, 2020, 9:10 PM IST

Updated : Mar 9, 2020, 7:44 PM IST

खटीमा के मेलाघाट क्षेत्र में व्यापारियों द्वारा सड़क किनारे अतिक्रमण करने के चलते पानी का निकासी नहीं हो पा रही है, नालियों का पानी सीधे किसानों के खेतों में जा रहा. जिससे फसल बर्बाद रही है.

khatima news
किसान

खटीमाःसीमांत क्षेत्र खटीमा के मेलाघाट रोड पर अतिक्रमण के चलते नालियां चोक हो गई और बारिश का पानी किसानों के खेतों में भर गया. जिससे खेतों में खड़ी फसलें खराब होने की कगार पर पहुंच गई हैं. वहीं, किसानों की शिकायत पर तहसीलदार ने मौके पर पहुंचकर स्थिति का जायजा लिया. साथ ही नालियों से अतिक्रमण हटाने और खेतों से पानी की निकासी कराने की बात कही.

दरअसल, बीते दिनों खटीमा क्षेत्र में जमकर बारिश हुई. मेलाघाट क्षेत्र में व्यापारियों द्वारा सड़क किनारे अतिक्रमण करने के चलते पानी की निकासी नहीं हो पाई और नालियों का पानी सीधे किसानों के खेतों में घुस गया. इतना ही नहीं खेतों में पानी भरने से फसलें बर्बाद होने की कगार पर हैं.

किसानों की फसलें बर्बाद.

ये भी पढ़ेंःखटीमा: अतिक्रमण की जद में आई करीब 300 दुकानें, व्यापारियों ने जताई नाराजगी

वहीं, किसानों ने खेतों में पानी भरने की शिकायत तहसीलदार से की. जिसके बाद तहसीलदार युसूफ अली ने मौके पर पहुंचकर निरीक्षण किया. जिस पर तहसीलदार ने व्यापारियों को जेसीबी के जरिए नालियों को खोलने और खेतों से पानी निकालने के निर्देश दिए. साथ ही दोबारा अतिक्रमण करने पर कड़ी कार्रवाई करने की बात कही.

Last Updated : Mar 9, 2020, 7:44 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details