उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

सितारगंज में ₹9 हजार की घूस लेता अकाउंटेंट गिरफ्तार, काशीपुर में रिश्वतखोर जेई भी चढ़ा हत्थे

Bribe in SIDCUL Sitarganj उत्तराखंड में लगातार रिश्वतखोर रंगे हाथ पकड़े जा रहे हैं. ताजा मामला सितारगंज सिडकुल का है. यहां 9 हजार रुपए की घूस लेता एक सहायक लेखाकार गिरफ्तार हुआ है. वो प्लॉट की रजिस्ट्री की एनओसी उपलब्ध कराने के एवज में रिश्वत मांग रहा था. वहीं, काशीपुर ब्लॉक में भी विजिलेंस ने एक जेई को रिश्वत लेते हुए धरा है.

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : Jan 5, 2024, 5:04 PM IST

Updated : Jan 5, 2024, 7:19 PM IST

Assistant Accountant Umesh Kumar
सहायक लेखाकार उमेश कुमार

रुद्रपुरःहल्द्वानी विजिलेंस की टीम ने सितारगंज सिडकुल में असिस्टेंट अकाउंटेंट यानी सहायक लेखाकार के पद पर तैनात कर्मचारी को रंगे हाथ घूस लेते दबोचा है. आरोपी कर्मचारी एक वादी से प्लॉट की रजिस्ट्री की एनओसी उपलब्ध कराने के नाम पर 9 हजार रुपए की रिश्वत मांग रहा था, लेकिन पकड़ा गया. उधर, काशीपुर में 10 हजार रुपए की रिश्वत मांगता जेई गिरफ्तार हुआ है.

अकाउंटेंट उमेश कुमार गिरफ्तार

हल्द्वानी विजिलेंस की टीम ने आरएम सिडकुल सितारगंज के सहायक लेखाकार उमेश कुमार पुत्र ओम प्रकाश जोशी निवासी चांदमारी, काठगोदान (नैनीताल) को रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार किया है. टीम लेखाकार से पूछताछ में जुटी हुई है. दरअसल, कुछ दिन पहले देहरादून निवासी एक व्यक्ति ने हल्द्वानी विजिलेंस में एक शिकायत दर्ज कराई थी. जिसमें शिकायतकर्ता ने बताया था कि उसने एल्डिको सिडकुल में दो प्लॉट के लिए आवेदन किया था. प्लॉट का आवंटन होने के बाद उसका पूरा भुगतान कर दिया.
ये भी पढ़ें:4 साल पहले SP को मिठाई के साथ दी थी 20 हजार की घूस, कोर्ट ने आरोपियों को सुनाई 5-5 साल की सजा

शिकायतकर्ता का कहना था कि रजिस्ट्री की एनओसी उपलब्ध कराने के एवज में आरएम सिडकुल सितारगंज के कार्यालय में तैनात अकाउंटेंट उमेश कुमार 9 हजार की रिश्वत मांग रहा है. शिकायत के आधार पर जब टीम ने जांच की तो मामला सही निकला. जिसके बाद विजिलेंस की टीम ने जाल बिछाकर अकाउंटेंट को कार्यालय से 9 हजार की रिश्वत लेते रंगे हाथ दबोच लिया. अब विजिलेंस की टीम आरोपी से पूछताछ कर रही है. जिसके बाद टीम आरोपी को अपने साथ हल्द्वानी ले कर जाएगी.

जेई फइम अहमद

10 हजार रुपए की रिश्वत मांगता जेई गिरफ्तार: काशीपुर ब्लॉक में मनरेगा जेई को विजिलेंस की टीम ने 10 हजार रुपए की घूस लेते हुए गिरफ्तार किया गया है. आरोपी जेई ठेकेदार से पैसे रिलीज करने के नाम पर रिश्वत मांग रहा था. मामले के तहत एक व्यक्ति ने विजिलेंस के टोल फ्री नंबर पर शिकायत दर्ज कराई थी. जिसमें बताया गया था कि काशीपुर ब्लॉक में मनरेगा में उसने 6 से 7 महीने काम किए.

इन कामों के पैसे आवंटित करने की (एमबी) बनवाने के एवज में जेई फइम अहमद निवासी बाजपुर ने 10 हजार रुपए रिश्वत देने की डिमांड की. वहीं, शिकायत पर जब टीम ने जांच की तो तथ्य सत्य पाए गए. जिसके बाद टीम ने आज जाल बुनकर आरोपी जेई को 10 हजार रुपए की रिश्वत लेते हुए ब्लॉक कार्यालय से गिरफ्तार किया है.

Last Updated : Jan 5, 2024, 7:19 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details