उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

फर्जी SOG कर्मचारी बनकर वसूली करने वाले दो बदमाश गिरफ्तार, 49 हजार रुपए बरामद

Fake SOG personnel arrested रुद्रपुर पुलिस ने फर्जी एसओजी कर्मचारी बनकर वसूली करने वाले दो बदमाशों को गिरफ्तार किया है. दोनों आरोपियों ने पीड़ित को एनडीपीएस के मुकदमे से नाम हटाने का झांसा देकर 2 लाख 20 हजार रुपए वसूले थे.

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : Sep 14, 2023, 10:58 PM IST

rudrapur
रुद्रपुर

फर्जी SOG कर्मचारी बनकर वसूली करने वाले दो बदमाश गिरफ्तार.

रुद्रपुरःउधमसिंह नगर की रुद्रपुर कोतवाली पुलिस ने फर्जी एसओजी कर्मचारी बनकर वसूली करने वाले दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने आरोपियों से वसूली में ली गई 49 हजार रुपए की रकम भी बरामद की है. दोनों आरोपियों ने पीड़ित से उसके भांजे का नाम एनडीपीएस के मुकदमे से हटाने के नाम पर दो लाख बीस हजार की वसूली की थी. पुलिस ने गिरफ्तार आरोपियों को जेल भेज दिया है.

फर्जी एसओजी कर्मचारी बनकर यूपी निवासी एक व्यक्ति से 2 लाख 20 हजार की वसूली करने के मामले में रुद्रपुर कोतवाली पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने मामले का खुलासा करते हुए बताया कि एक आरोपी ने खुद को एसओजी का अधिकारी बताकर पीड़ित को उसके भांजे का नाम एनडीपीएस मुकदमे से निकालने का झांसा दिया था.

इस मामले पर दो दिन पूर्व पीड़ित ने कोतवाली पुलिस को तहरीर दी थी. पीड़ित ने पुलिस को बताया कि एक अन्य एनडीपीएस के मुकदमे में उसके भांजे अलमास का नाम प्रकाश में आया था. इसके बाद गुफरान नाम का व्यक्ति उनके घर पहुंचा और खुद को एसओजी का कर्मचारी फर्जी नाम आसिफ हुसैन बताया. शख्स ने पीड़ित से कहा कि वह उनसे आकर मिले. इसके बाद फर्जी एसओजी शख्स ने पीड़ित के घर अपने एक अन्य साथी अलीम को भेजकर पीड़ित और उसके भांजे को एक स्थान पर बुलाया. फर्जी एसओजी कर्मचारी ने पीड़ित को एनडीपीएस मामले में अलमास (भांजे) का नाम हटाने के एवज में तीन लाख की डिमांड की गई. इसके बाद पीड़ित द्वारा उसे दो लाख 20 हजार रुपए दे दिए.

ये भी पढ़ेंःरुद्रपुर में फर्जी एसओजी बनकर वसूले 2 लाख रुपए, दो आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज

पीड़ित ने पुलिस को बताया कि कुछ दिनों बाद रुद्रपुर पुलिस ने अलमास के घर दबिश दी तो उसने एसओजी कर्मचारियों के बारे में जानकारी जुटाई. इसके बाद पता चला कि दोनों फर्जी एसओजी कर्मचारी बनकर आए थे. इसपर उसने अपने रुपए वापस मांगे तो दोनों पीड़ित झूठे मुकदमे में फंसाने की धमकी देने लगे. रुद्रपुर सीओ अनुष्का बड़ोला ने बताया कि दोनों आरोपियों को कोतवाली पुलिस द्वारा गिरफ्तार कर लिया गया है. आरोपियों से पुलिस द्वारा 49 हजार रुपए भी बरामद किए गए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details