उत्तराखंड

uttarakhand

जिला प्राधिकरण के फर्जी नोटिस बनाकर वसूली करने वाले दो कथित पत्रकार गिरफ्तार, जानें पूरा मामला

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : Sep 19, 2023, 8:01 PM IST

Two alleged journalists arrested जिला विकास प्राधिकरण का फर्जी नोटिस बनाकर धन उगाही करने वाले दो कथित पत्रकारों को रुद्रपुर पुलिस ने गिरफ्तार किया है. दोनों आरोपियों से प्राधिकरण की फर्जी मुहर और वसूले गए रुपए और बाइक बरामद हुई है.

Fake journalist arrested
फर्जी पत्रकार गिरफ्तार

जिला प्राधिकरण के फर्जी नोटिस बनाकर वसूली करने वाले दो कथित पत्रकार गिरफ्तार.

रुद्रपुरः जिला विकास प्राधिकरण का फर्जी नोटिस बनाकर लोगों से अवैध वसूली करने के मामले में उधमसिंह नगर की रुद्रपुर कोतवाली पुलिस ने दो कथित पत्रकारों को गिरफ्तार किया है. आरोपियों से प्राधिकरण की फर्जी मुहर, अवैध वसूली से हड़पे 12 हजार रुपए नकद, एक बाइक और एक व्हीलचेयर बरामद की है. पकड़ा गया एक आरोपी दिव्यांग है. पुलिस ने दोनों आरोपियों के खिलाफ धारा 420 (धोखाधड़ी), 468 ( जालसाजी) और 384 (अवैध वसूली) आरोपियों को पुलिस ने कोर्ट में पेश कर जेल भेज दिया है. दोनों आरोपियों के खिलाफ पूर्व में भी आपराधिक मुकदमें दर्ज हैं.

रुद्रपुर कोतवाली पुलिस ने जिला प्राधिकरण के नाम से अवैध वसूली करने वाले दो कथित पत्रकारों को गिरफ्तार किया है. आरोपी लोगों के नाम से कूटरचित दस्तावेज (नकली कागजात) बनाकर अवैध वसूली करते थे. आरोपियों के खिलाफ पूर्व में कई मुकदमे दर्ज हो चुके हैं. पुलिस ने आरोपियों से प्राधिकरण की फर्जी मुहर, प्राधिकरण के लिफाफे, 12 हजार की नकदी, एक बाइक और एक व्हीलचेयर को कब्जे में लिया है.
ये भी पढ़ेंःप्रॉपर्टी डीलर ने देहरादून SSP को बना दिया DIG! विज्ञापन में लगाई फोटो, पुलिस ने भेजा जेल

एसएसपी मंजूनाथ टीसी ने मामले का खुलासा करते हुए बताया कि कुछ दिन पूर्व जिला विकास प्राधिकरण के सचिव एनएस नबियाल द्वारा पुलिस को तहरीर सौंपकर बताया था कि उन्हें एक दुकान का नोटिस प्राप्त हुआ जो कि जिला प्राधिकरण द्वारा जारी नहीं किया गया है. सलीम नाम के एक व्यक्ति द्वारा प्राधिकरण का फर्जी नोटिस बनाकर एक व्यक्ति को डराया धमकाया जा रहा है. इससे जिला प्राधिकरण की छवि भी धूमिल हो रही है.

मामले की गंभीरता को देखते हुए थाना पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर आरोपी सलीम और उसके साथी वरुण को गिरफ्तार किया. पुलिस के मुताबिक आरोपी कई लोगों को जिला विकास प्राधिकरण का फर्जी नोटिस जारी कर अवैध वसूली कर चुके हैं. आरोपियों को कोर्ट में पेशकर जेल भेज दिया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details