उत्तराखंड

uttarakhand

उधमसिंह नगर पुलिस के हत्थे चढ़ा 'पुष्पा', यूपी से जुड़े तस्करी के तार

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : Nov 16, 2023, 9:22 PM IST

Sandalwood smuggler arrested in Dineshpur उधमसिंह नगर की दिनेशपुर थाना पुलिस ने चंदन तस्कर को गिरफ्तार किया है. तस्कर के कब्जे से 42 इंच लंबा करीब 15 किलो विजनी चंदन के पेड़ का गिल्टा बरामद हुआ है.

sandalwood smuggler arrested
चंदन तस्कर गिरफ्तार

रुद्रपुरःउधमसिंह नगर के दिनेशपुर थाना पुलिस ने चंदन के पेड़ पर हाथ साफ करने वाले गिरोह का पर्दाफाश किया है. टीम ने चोरी किए गए चंदन के पेड़ के गिल्टे के साथ एक आरोपी को गिरफ्तार किया है. जबकि घटना में शामिल एक आरोपी फरार चल रहा है. आरोपी चंदन की लकड़ी यूपी के कन्नौज में तस्कर को बेचा करता था.

उधमसिंह नगर के दिनेशपुर थाना पुलिस ने अंतरराज्यीय चंदन तस्कर गिरोह का भंडाफोड़ किया है. पुलिस ने गिरोह के एक तस्कर को गिरफ्तार किया है. आरोपी से 42 इंच (15 किलो वजनी) की चंदन के पेड़ का गिल्टा बरामद हुआ है. पुलिस के मुताबिक, 12 नवंबर की रात अज्ञात चोरों ने विमल राय के घर के पास लगे चंदन के पेड़ को काटकर चोरी कर लिया था. मामले में पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर आसपास लगे सीसीटीवी फुटेज खंगाले तो टीम को अहम सुराग हाथ लगे.

इसी बीच मुखबिर द्वारा सूचना मिली कि उक्त काटे गए चंदन को तस्करों द्वारा अंधुआ नदी के पास छिपाया गया है, जबकि तस्कर आनंद खेड़ा के पास खड़ा है. टीम मौके पर पहुंची तो एक युवक बैग लिए खड़ा था. तलाशी लेने पर आरोपी के बैग से लकड़ी काटने के औजार बरामद हुए. शक होने पर जब युवक से सख्ती से पूछताछ की गई तो उसके द्वारा अपना नाम कमल ढाली उर्फ कोमल ढाली निवासी सूरजफार्म अशोकनगर जिला रामपुर यूपी बताया.
ये भी पढ़ेंःफैक्ट्री और घर पर चोरी करने वाले 5 शातिर गिरफ्तार, लाखों की नगदी के साथ माल भी बरामद

आरोपी ने बताया कि वह और उसका साथी विजय निवासी प्लानटेशन थाना दिनेशपुर उधमसिंह नगर के साथ मिलकर 12 नवंबर की रात चंदन का पेड़ काटा गया था. दोनों के द्वारा हिस्सा बांट लिया गया. विजय अपने हिस्से का चंदन लेकर घर चला गया. आरोपी ने बताया कि चंदन की खेप वह कन्नौज निवासी अजय को 4 हजार रुपए प्रति किलो के हिसाब से बेचता है. पुलिस ने आरोपी को कोर्ट में पेश कर जेल भेज दिया है. दिनेशपुर एसओ अनिल उपाध्याय ने बताया कि आरोपी नशे का आदी है. कई स्थानों से चंदन के पेड़ काटकर तस्करी कर चुका है. फरार साथी आरोपी की गिरफ्तारी के प्रयास किए जा रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details